Palmistry: किसी करोड़पति से कम नहीं होता ऐसा व्यक्ति, जिसके हाथ में होगी है यह रेखा
Advertisement
trendingNow11751561

Palmistry: किसी करोड़पति से कम नहीं होता ऐसा व्यक्ति, जिसके हाथ में होगी है यह रेखा

Mangal Line on palm: हस्तरेखा विज्ञान में हाथ की कुछ रेखाएं शुभ मानी जाती हैं तो कुछ अशुभ. हथेली की रेखाएं देखकर व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. हस्तरेखा विज्ञान में मंगल रेखा को बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं ये जिन व्यक्ति के हाथों में होती है उसे धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती.

 

mangal line on hand

Mangal Rekha: हस्तरेखा ज्योतिष में हथेली में मौजूद रेखाएं और चिन्ह का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर पड़ता है. हाथों की रेखाएं देखकर व्यक्ति के स्वभाव, करियर, वैवाहिक जीवन और भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. हथेली में कुछ रेखाएं शुभ होती है तो कुछ अशुभ. आज हम आपको मंगल रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं. मंगल रेखा जीवन रेखा के समानांतर होती है. कहते हैं जिस व्यक्ति की हाथों में मंगल रेखा होती है उसे जीवन में कभी भी धन संबंधी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. आइए जानते हैं मंगल रेखा का आपकी हथेली में किस स्थिति में होना लाभदायक होता है. 

हाथों में मौजूद ये रेखा बनाती है करोड़पति 

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल रेखा से कोई रेखा निकलकर भाग्य रेखा में जाकर मिल जाती है तो ऐसा व्यक्ति बहुत लकी होता है. कहते हैं ऐसे व्यक्ति के पास खूब धन-दौलत और जमीन-जायदाद होती है.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की हथेली में एक से अधिक मंगल रेखाएं हैं वे बेहद भाग्यशाली होते हैं. उनका भाग्य हमेशा उनका साथ देता है.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल रेखा शनि पर्वत तक जाती है तो कहते हैं ऐसे व्यक्ति पर लक्ष्मी मां की कृपा रहती है. इनके पास धन-दौलत की कमी नहीं होती.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति के हाथ में मंगल ग्रह उठा हुआ होता है तो ये शुभ होता है. कहते हैं ऐसे व्यक्ति पर हनुमानजी की विशेष कृपा रहती है.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति के हाथ में मंगल रेखा एक दम साफ दिखती हो. ऐसे व्यक्ति शारीरिक और मानसिक रूप से ताकतवर होता है. उसे जीवन में आसानी से सफलता प्राप्त हो जाती है.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर मंगल रेखा भाग्य रेखा को पार कर जाए तो यह अशुभ होता है.

हो जाओ खुश! 6 दिन बाद इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, बरसेगा बेइंतहा पैसा
 

Astro Tips For Deepak: घर की इस दिशा में रखें पूजा का दीपक, धन-धान्य की कभी कमी नहीं होने देंगी मां लक्ष्मी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news