Palmistry: रिश्तों में दरार ले आती है व्यक्ति के हाथ में मौजूद ये रेखा, जीवनभर रहना पड़ता है तनहा
Advertisement
trendingNow11776155

Palmistry: रिश्तों में दरार ले आती है व्यक्ति के हाथ में मौजूद ये रेखा, जीवनभर रहना पड़ता है तनहा

Heart line In Hand: लव लाइन को अक्सर हृदय रेखा के रूप में जाना जाता है. हथेली पर कई सारी रेखाएं होती हैं, जिनमें हृदय रेखा बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. ये व्यक्ति की लव लाइफ के बारे में बताती है. हृदय रेखा लव लाइफ के बारे में बहुत सारे राज खोलते हैं. आइए जानते हैं. 

 

heart line in hand meaning

Heart Line: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र भी व्यक्ति के भूत-भविष्य आदि की गणना करता है. हाथ में मौजूद लकीर, रेखाएं, और निशान आदि को देखकर व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य, व्यक्तित्व आदि को बहुत ही आसानी से समझा जा सकता है. आर्थिक और शारीरिक स्थिति के साथ व्यक्ति की लव-लाइफ को जानने के लिए भी हाथों नें रेखाएं होती हैं. हर व्यक्ति अपनी लव लाइफ और शादीशुदा जिंदगी के बारे में जानना चाहता है. ऐसे ही व्यक्ति के हाथ में मौजूद हृदय रेखा से उसकी लव लाइफ को बहुत आसानी से जाना जा सकता है. हृदय रेखा (जिसे लव लाइन भी कहा जाता है) हस्तरेखा में तीन प्रमुख रेखाओं में से एक है. यह मस्तिष्क रेखा के ठीक ऊपर होती है, जो छोटी उंगली के नीचे हथेली के किनारे से शुरू होती है, हथेली के पार चलती है और मध्यमा या तर्जनी के नीचे या उस स्थान पर समाप्त होती है जहां वे जुड़ते हैं. आइए जानते हैं हृदय रेखा आपकी लव लाइफ के बारे में क्या कहती है. 

हृदय रेखा से जानें अपनी लव लाइफ 

- हस्तरेखा ज्योतिष में अगर आपके हाथ की हृदय रेखा लंबी हैं, तो आपका रिलेशनशिप भी उतना ही मजबूत होगा, साथ ही रिश्ता उतना ही लंबा चलता है. 

- अगर आपकी हृदय रेखा के अंत में कई शाखाएं हैं तो इसका मतलब है कि आपको जीवन में सच्चा प्यार जरूर मिलेगा. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी हृदय रेखा तीन भागों में विभाजित होकर त्रिशूल बनाती है तो वह प्रेम और जीवन में भाग्य का संकेत देती है.

- अगर आपकी हृदय रेखा आपकी मध्यमा उंगली के ठीक नीचे से शुरू होती है, तो इसका मतलब है कि आप में लिडरशिप के गुण हैं. जब निर्णय लेने की बात आती है तो आप स्वतंत्र, बुद्धिमानी से काम करते हैं.

- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसाप अगर आपकी हृदय रेखा में दरार है तो इसका मतलब है कि आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चलेगा.

 

Sawan 2023: शिवलिंग पर ये फूल अर्पित करने पर भयंकर क्रोधित हो जाते हैं भोलेनाथ, चुटकियों में कर देंगे तबाह

 

17 अगस्त तक जमकर बोरे भर-भरकर धन बटोरेंगे मीन समेत ये राशि के लोग, पैसों के मामले में रहेंगे लकी

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news