Numerology: मूलांक 4 के लोगों पर जमकर धन बरसाते हैं कुबेर देव, लेकिन इस कारण नहीं बना पाते दिल में जगह
Advertisement

Numerology: मूलांक 4 के लोगों पर जमकर धन बरसाते हैं कुबेर देव, लेकिन इस कारण नहीं बना पाते दिल में जगह

Future Prection By Number: अंक शास्त्र के अनुसार हर मूलांक के लोगों के स्वभाव, भविष्य अलग होता है. आज हम मूलांक 4 के लोगों के बारे में जानेंगे.

 

फाइल फोटो

Mulank 4 People Nature: अंक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का नंबरों से खास कनेक्शन होता है. हर मूलांक के जातक का स्वभाव, भविष्य, व्यक्तित्व और आर्थिक स्थिति अलग होती है. अंक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के मूलांक से उसके भूत और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. इतना ही नहीं, मूलांक के जरिए व्यक्ति अपने करियर, दांपत्य जीवन, आर्थिक स्थिति, लव लाइफ और अन्य कई चीजों के बारे में आसानी से जान सकता है. आइए जानते हैं मूलांक 4 के जातकों के बारे में. 

मूलांक 4 के लोगों को स्वभाव

अंक शास्त्र के अनुसार किसी भी जातक को अपना मूलांक ज्ञात करने के लिए जन्म तिथि को जोड़ना होगा. मान लें अगर किसी जातक का जन्म 16 तारीख को हुआ है, तो उसका मूलांक 7 होगा. ऐसे ही आज हम किसी भी माह की 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्में लोगों के बारे में जानेंगे. इन लोगों का मूलांक 4 होता है. अंक शास्त्र के अनुसार ये लोग जन्म से ही धनवान होते हैं. लेकिन स्वभाव से घमंडी होते हैं. 

पैसा खर्च करने में नहीं सोचते

अंक ज्योतिष का कहना है कि ये लोग स्वतंत्र विचारों के होते हैं. इन्हें खुलकर जीना पसंद होता है. किसी के दबाव में ये नहीं रह सकते. किसी का नेतृत्व करना इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता. अपने साथ दूसरों की खुशी का भी ख्याल रखते हैं. पैसे खर्च करने में जरा नहीं सोचते. ये दोस्तों पर खूब पैसा खर्च करते हैं. इतना ही नहीं, दूसरों की मदद के लिए भी हमेशा आगे रहते हैं. ये लोग अपने काम से दूसरों को प्रभावित कर देते हैं. लेकिन इनकी एक कमी इनके किए कराए पर पानी डाल देती है. दरअसल, ये लोग स्वभाव से घमंडी और उपद्रवी होते हैं. इसी स्वभाव के कारण ये दूसरों के दिल में आसानी से जगह नहीं बना पाते. 

ये ग्रह होता है स्वामी

मूलांक 4 का ग्रह स्वामी राहु होता है. इसका संबंध सूर्य देव से होता है. राहु के प्रभाव से ये लोग अक्सर परेशान रहते हैं और इसी कारण काम में मन लगा नहीं पाते. इसके कारण इन्हें इसका दुष्प्रभाव भुगतना पड़ता है. 

ये है शुभ रंग

मूलांक 4 के लोगों का शुभ रंग पीला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर ये किसी कार्य की शुरुआत करने से पहले पीला पहन लें तो इन्हें शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इसलिए इन्हें ज्यादा से ज्यादा पीले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए. पीले रंग की बैडशीट और रुमाल का इस्तेमाल भी करना चाहिए. ये इनके लिए बहुत शुभ रहता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news