Samudrik Shashtra: नाखून के सफेद निशान भी बयां करते हैं बहुत सी बातें, किस्मत बदल देते हैं ऐसे निशान
Advertisement
trendingNow11852227

Samudrik Shashtra: नाखून के सफेद निशान भी बयां करते हैं बहुत सी बातें, किस्मत बदल देते हैं ऐसे निशान

Spots on nails: सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति की शरीर की बनावट के आधार पर उसके भविष्य और किस्मत के बारे में बताया जा सकता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति के नाखून के अलग-अलग निशानों को देखकर भी उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. आइए जानें. 

 

nail signs meaning

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के छोटे-छोटे निशान से भी उसके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. ऐसा माना जाता है कि ये निशान व्यक्ति की किस्मत तर बदल सकते हैं. कई बार ये निशान शुभ और अशुभ दोनों ओर ही संकेत करते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के जरिए व्यक्ति के नाखून के निशान भी उसके भविष्य के बारे में बता सकते हैं. हर व्यक्ति के नाखूनों की बनावट अलग-अलग होती है. वहीं, नाखून पर बनें निशान भी एक दूसरे से भिन्न होती है. अगर कभी गौर करेंगे तो इन नाखूनों पर सफेद धब्बे के निशान नजर आएंगे. ये निशान अलग-अलग होते हैं और व्यक्ति की किस्मत के बारे में अलग-अलग संकेत देते हैं. आइए जानें सामुद्रिक शास्त्र में नाखून पर दिखने वाले इन निशानों के बारे में. 

अनामिका नाखून के निशान

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी ऊंगली यानि अनामिका के नाखून में सफेद निशान है तो यह शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. यह निशान ये संकेत देता है कि वह व्यक्ति अपने करियर में बड़ी सफलता हासिल करने वाला है.

तर्जनी नाखून के निशान

अगर किसी व्यक्ति के तर्जनी ऊंगली यानि कि अगूंठे की बगल वाली ऊंगली के नाखून में सफेद धब्बे हैं तो यह शुभ माना जाता है. यह अधिकतर व्यापार करने वाले लोगों की ऊंगलियों में देखा जाए तो समझ जाए कि उन्हें बड़ी सफलता मिलने वाली है. व्यक्ति को उसके व्यापार में फायदा मिलने वाला है. साथ ही आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी, जिसकी वजह से जीवन सुखमय रहेगा.

अंगूठे के नाखून के निशान

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के अंगूठे पर सफेद निशान है तो वह उसके लिए शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. इनका दांपत्य जीवन काफी खुशहाल रहता है.

मध्यम नाखून के निशान

यदि किसी व्यक्ति के हाथ की मध्य ऊंगली के नाखून पर सफेद निशान हो तो समझ जाए कि जल्द ही व्यक्ति ट्रेवल करने वाला है. उसके बाहर जाने का चांसेस ज्यादा बन जाते हैं.

नीम करोली बाबा ने बताए हैं तरक्की पाने के आसान उपाय, इनके पालन से चमक जाएगी सोई किस्मत
 

Guru Vakri 2023: तिजोरी में अभी से जगह बना लें ये राशि के लोग, 48 घंटे बाद वक्री गुरु बरसाएंगे बेशुमार धन-दौलत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news