ये तारीखों में जन्‍मे लोगों पर होता है राहु का साया, इन क्षेत्रों में जाएं तो छूते हैं बुलंदियां!
Advertisement
trendingNow11835984

ये तारीखों में जन्‍मे लोगों पर होता है राहु का साया, इन क्षेत्रों में जाएं तो छूते हैं बुलंदियां!

Number 4 in Numerology Hindi: अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक 4 के स्‍वामी राहु ग्रह हैं और इस मूलांक के जातकों पर उनका गहरा प्रभाव रहता है. ये जातक यदि राजनीति में जाएं तो ऊंचा पद पाते हैं. 

ये तारीखों में जन्‍मे लोगों पर होता है राहु का साया, इन क्षेत्रों में जाएं तो छूते हैं बुलंदियां!

Mulank 4 wale log: किसी भी महीने की 4, 22, 13 या 31 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 4 होता है. अंकशास्‍त्र के अनुसार नंबर 4 का स्‍वामी ग्रह राहु है. इस कारण मूलांक 4 वाले जातकों की पर्सनालिटी, करियर, सेहत, आर्थिक स्थिति आदि सभी क्षेत्रों पर राहु का प्रभाव देखा जा सकता है. कुछ मामलों में राहु इनको बेहद शुभ फल देते हैं. 

शिक्षा में आती है बाधा 

राहु के कारण मूलांक 4 के जातकों में गंभीरता की कमी होती है, इस कारण ये लोग कई बार अपनी शिक्षा पर ध्‍यान नहीं दे पाते हैं और इससे उनकी पढ़ाई में रुकावट भी आ जाती है. लेकिन वे खुद को फोकस कर पाएं तो बहुत फायदे में रहते हैं. इन लोगों को रिसर्च और गुप्त विद्या में भी रुचि होती है.

मजबूत आर्थिक स्थिति के होते हैं मालिक 

वैसे तो इन्‍हें पैसे कमाने में समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन वे अमीर जरूर बनते हैं. बल्कि कई मामलों में मूलांक 4 वालों की आर्थिक स्थिति में अचानक उछाल आ जाता है. हालांकि वे बेवजह पैसा खर्च करते हैं इसलिए उतार-चढ़ाव बना रहता है. 

राजनीति में कमाते हैं खूब नाम 

राहु के प्रभाव के कारण मूलांक 4 के जातक बड़े कारोबारी, राजनेता, पायलट, डिजाइनर, वैज्ञानिक, प्रोफेसर और लीडर बनते हैं. विशेष तौर पर राजनीति में जाएं तो ऊंचा पद और प्रतिष्‍ठा पाते हैं. 

हालांकि इनका महिलाओं की ओर विशेष झुकाव होता है इस कारण कई बार इन्‍हें मान हानि का सामना भी करना पड़ जाता है. साथ ही इनके प्रेम संबंध ज्‍यादा दिन तक नहीं चलते हैं, बल्कि बार-बार पार्टनर बदलते रहते हैं. मूलांक 4 के जातकों के लिए नीला, खाकी और भूरा रंग शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news