Monthly Horoscope: नवंबर में करियर के क्षेत्र में मिलेंगे नए अवसर, बिजनेस में मिलेगी सफलता
trendingNow11933761

Monthly Horoscope: नवंबर में करियर के क्षेत्र में मिलेंगे नए अवसर, बिजनेस में मिलेगी सफलता

Monthly Horoscope by Date of Birth: बिजनेस के क्षेत्र में नई पार्टनरशिप करने से बचना होगा. नए व्यापार के लिए रास्ते खुल सकते हैं, जो आपको आगे लाभप्रद होगा. पैतृक का व्यवसाय चला रहे हैं, उन्हें इस माह सफलता मिल सकती है.

मासिक राशिफल

Monthly Horoscope Hindi: तुला राशि वालों का नवंबर माह में क्रिएटिव कामों के प्रति अधिक झुकाव देखने को मिल सकता है. घूमने-फिरने के शौकीन लोग वाले समय का भरपूर लुत्फ उठा पाएंगे. करियर के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे और 15 तारीख के बाद नए अवसर भी मिलेंगे. नौकरी में नए अवसर बेहतर साबित होगा. वर्तमान फील्ड के अलावा किसी नए प्रोफेशन में प्रवेश करने से बचे. सहकर्मियों के साथ तालमेल अच्छा होने से कंपनी की ओर से मिले टारगेट जल्द ही पूरे हो जाएंगे.

बिजनेस के क्षेत्र में नई पार्टनरशिप करने से बचना होगा. नए व्यापार के लिए रास्ते खुल सकते हैं, जो आपको आगे लाभप्रद होगा. पैतृक का व्यवसाय चला रहे हैं, उन्हें इस माह सफलता मिल सकती है. अच्छी मात्रा में लाभ अर्जित कर सकेंगे. धन लाभ होगा और आप धन की बचत भी कर सकेंगे. कठिन परिश्रम करने पर ही बेहतर लाभ अर्जित करेंगे. प्रतिस्पर्धा का सामना करने में सक्षम रहेंगे. मार्केट की नीतियों को समझते हुए तैयार रहें, माह मध्य के बाद से आपको इनकी आवश्यकता पड़ेगी. व्यवसाय में अच्छी कमाई होगी, जिसके परिणाम स्वरूप पिछले चल रहे लोन को चुका पाएंगे. 

युवाओं के मामले में मित्र और पार्टनर से तनातनी परेशान कर सकती है. प्रेम और वैवाहिक जीवन में नोकझोंक हो सकती है. शादी की प्लानिंग बन रही हो तो उसको आगे लिए टाल देना चाहिए. सामंजस्य की कमी के कारण रिश्ते में खिंचाव महसूस कर सकते हैं. पार्टनर के साथ आपसी समझ को बढ़ाने की सलाह दी जाती है. मनोरंजन और संगीत में रुचि रखने वालों के लिए यह समय उचित है. 

पारिवारिक जीवन में सुख की कमी महसूस कुछ हद तक देखने को मिल सकती है. मां के स्वास्थ्य को लेकर माह की शुरुआत सचेत रहने वाली है. परिवार में अशांति का वातावरण उत्पन्न हो सकता है. संतान के भविष्य की चिंता परेशान रहेगी. दांपत्य जीवन में सकारात्मकता और नकारात्मकता दोनों ही देखने को मिल सकते हैं. हंसी-मजाक के जरिए अपना और परिवार का मनोरंजन करते रहें.

स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इसके प्रति लापरवाही न बरतें. मुख्य रूप से पाचन संबंधी समस्याएं और त्वचा संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. कुछ ग्रहों का दबाव कम होते ही स्वास्थ्य में राहत मिलेगी और आप आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे. परहेज बीमारी को दूर करने में मदद करेगा इसलिए उसमें कोई कोताही न बरतें.

Trending news