Mercury Transit: बुध गोचर ने बनाया गजकेसरी राजयोग, इन राशियों के हाथ लगेगा कुबेर का खजाना!
Advertisement
trendingNow11728790

Mercury Transit: बुध गोचर ने बनाया गजकेसरी राजयोग, इन राशियों के हाथ लगेगा कुबेर का खजाना!

Budh Gochar 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध 7 जून की शाम को वृष राशि में गोचर कर चुके हैं. उनके राशि परिवर्तन के साथ ही गजकेसरी राजयोग का निर्माण हुआ है. इस राजयोग को ज्योतिष शास्त्र में काफी शुभ माना जाता है.

गजकेसरी राजयोग

Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार माना गया है. उनको बुद्धि, तर्क, मित्र और वाणी का कारक माना जाता है. सूर्य और शुक्र को बुध ग्रह के मित्र होते हैं, जबकि चंद्रमा और मंगल इसके शत्रु ग्रह माने जाते हैं. बुध ग्रह 7 जून को वृषभ राशि में गोचर कर चुके हैं. उनकी यहां आने से मकर राशि में गुरु और चंद्रमा की युति बन रही है. इससे गजकेसरी राजयोग का निर्माण हुआ है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बेहद शुभ और फलदायी माना गया है. इसका असर जिन राशियों पर पड़ेगा, उनको किस्मत का साथ मिलने लगेगा.

वृष राशि 

बुध गोचर से वृष राशि वालों को नौकरी में अच्छे अवसर मिलेंगे. अविदेश में नौकरी या शिक्षा प्राप्त करने के भी योग बन रहे हैं. इस दौरान परिवारजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में बुद्धि के बल पर शानदार प्रदर्शन करेंगे और सफलता के झंडे गाड़ेंगे. किसी पुराने रोग से निजात मिलेगी.

कर्क राशि 

बुध का गोचर कर्क राशि वालों के लिए शुभ परिणाम देने वाला साबित होगा. वैवाहिक जीवन में अच्छा सामंजस्य देखने को मिलेगा. कारोबार से जुड़े लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिसने मुनाफा देखने को मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस दौरान समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा. अटका धन प्राप्त होने के योग भी बन रहे हैं. नौकरी पेशा जातकों के लिए तरक्की की संभावना है.

कन्या राशि

बुध का गोचर कन्या राशि वालों के लिए आर्थिक तौर पर फायदेमंद होने वाला है। इस दौरान नौकरी में नए और बेहतर अवसर मिलेंगे और नए नए लोगों से भी मुलाकात होगी, जो निकट भविष्य में आपके काम आएंगे। पारिवारिक माहौल अच्छा होगा और सभी सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहेगा। भाग्य का साथ मिलने से अटके हुए कार्य पूरे होंगे और सरकारी योजनाओं का भी अच्छा लाभ मिलेगा। इस अवधि में दोस्तों के साथ घूमने फिरने पर काफी पैसा खर्च होगा लेकिन आर्थिक तौर पर मजबूत रहेंगे। व्यापार में लाभ प्राप्ति के लिए आपको अपनी रणनीति में बदलाव की आवश्यकता होगी। इस अवधि में जो लोग नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उनको बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। शादीशुदा जातकों के बीच प्रेम बना रहेगा और साथ मिलकर भविष्य की योजनाएं भी बनाएंगे।

तुला राशि

बुध गोचर से बनने वाला गजकेसरी योग तुला राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगा. कारोबार में वृद्धि होगी और तरक्की के अवसर मिलेंगे. इस अवधि में अपने शत्रुओं को मात दे पाने में कामयाब रहेंगे. भाग्य का साथ मिलेगा और समाज में सम्मान बढ़ेगा. इस दौरान निवेश करने से अच्छा लाभ हो सकता है.

मकर राशि 

गजकेसरी योग और बुध गोचर मकर राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरी पेशा लोगों के लिए अच्छे इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं. करियर में तरक्की देखने को मिलेगी. सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा की तैयार कर रहे हैं तो सफलता मिलने की उम्मीद है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों का सपना पूरा हो सकता है.

मीन राशि

बुध गोचर और गजकेसरी योग मीन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान करियर में प्रगति देखने को मिलेगी. विदेश में नौकरी पाने का सपना पूरा हो सकता है. इस अवधि में किए गए निवेश से अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है. धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस दौरा उत्साह से लबरेज नजर आएंगे. संपत्ति या जमीन खरीदने की लंबे समय की इच्छा पूरी हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shani Dev: शनि देव हैं लोगों के सच्चे मित्र, उनकी कृपा पाने का ये है अचूक रास्ता
Kinner Last Rites: रात में गुपचुप निकलती है किन्नरों की शव यात्रा, जूते-चप्पलों से पीटा जाता है शव

 

Trending news