Mangal Gochar 2023: मंगल करने जा रहे कन्या राशि में गोचर, इन 3 राशियों पर 18 अगस्त से टूटेगा कहर; केवल ये उपाय ही कर सकते हैं बचाव
Advertisement

Mangal Gochar 2023: मंगल करने जा रहे कन्या राशि में गोचर, इन 3 राशियों पर 18 अगस्त से टूटेगा कहर; केवल ये उपाय ही कर सकते हैं बचाव

Mars Transit August 2023: ऊर्जा और साहस के प्रतीक माने जाने वाले मंगल ग्रह 18 अगस्त 2023 को कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं. उनका यह गोचर बाकी राशियों के लिए तो फायदेमंद होगा लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनकी जिंदगी में कोहराम मचाने वाला साबित होगा. 

 

Mangal Gochar 2023: मंगल करने जा रहे कन्या राशि में गोचर, इन 3 राशियों पर 18 अगस्त से टूटेगा कहर; केवल ये उपाय ही कर सकते हैं बचाव

Effect of Mangal Gochar 2023: शास्त्रों के मुताबिक मंगल शब्द का अर्थ शुभ होता है. वैदिक ज्योतिष में लाल ग्रह मंगल को ‘भूमि पुत्र’ भी कहा गया है. सनातन धर्म में मंगल ग्रह का संबंध अलग-अलग देवी-देवताओं से बताया गया है. उत्तर भारत में मंगल ग्रह को भगवान हनुमान का पर्याय माना गया है. जिस जातक की कुंडली में मंगल मजबूत होता है, वे साहसी होते हैं. साथ ही बिना बहके सीधे आगे बढ़ना पसंद करते हैं. अब मंगल ग्रह 18 अगस्त को कन्या राशि में गोचर होने जा रहे हैं. मंगल के इस राशि परिवर्तन से यूं तो सभी राशियों को फायदा होगा लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें पैसों से लेकर सेहत तक में गिरावट का सामना करना होगा. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं और इसके अशुभ प्रभावों से बचने के क्या उपाय हैं.

मंगल के कन्या राशि में गोचर के प्रभाव (Effect of Mangal Gochar 2023)

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए मंगल ग्रह का गोचर (Effect of Mangal Gochar 2023) अच्छे प्रभाव लेकर नहीं आएगा. इससे पति-पत्नी के रिश्ते में खिंचाव आएगा. लोग अपने पार्टनर पर शक कर सकते हैं. इससे दोनों में झगड़ा बढ़ सकता है. अचानक कोई बड़ा खर्चा आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. आमदनी के मुकाबले आय के स्रोत सीमित हो जाएंगे, जिससे कर्ज को उतारना मुश्किल हो सकता है. करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. दुष्प्रभावों से बचने के लिए हर मंगलवार को विधि विधान से हनुमान जी की पूजा करके उन्हें मिठाई का भोग लगाएं. 

मकर राशि

इस राशि के जातकों की भाषा शैली (Effect of Mangal Gochar 2023) में बदलाव आ सकता है. उनका मूड आक्रामक और भाषा कठोर होने की आशंका है. ऐसा होने पर परिचितों के साथ रिश्तों में खिंचाव आएगा. लिहाजा आप किसी से भी बात करते हुए खुद को नरम बनाए रखें और अक्खड़ न बनें. आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, लिहाजा उनकी देखभाल पर विशेष ध्यान दें. यात्रा या सेहत में खराबी की वजह से खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. इस बुरे दौर से घर पर सुंदरकांड का आयोजन करवाएं.

मीन राशि

मंगल ग्रह के गोचर (Effect of Mangal Gochar 2023) की वजह से आप अपनी जॉब को लेकर असुरक्षा का अनुभव करेंगे. हालांकि यह केवल आपके दिमाग की उपज होगी और हकीकत में ऐसा हीं होगा. आपको अपने जीवसाथी के साथ कलह का सामना करना पड़ सकता है. खूब कोशिश के बावजूद आपके आय के स्रोत नहीं बढ़ पाएंगे, जबकि खर्चे पहले से ज्यादा हो जाएंगे. आपके परिवार के किसी सदस्य को गले से जुड़ी समस्या हो सकती है. राहत पाने के लिए आप गुड़ और मूंगफली से बनी मिठाई मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news