Mangal Rashi Parivartan 2023: 'कल्याण के देवता' मंगल 13 मार्च को करने जा रहे हैं गोचर, इन 5 राशियों के घर जमकर बरसेगी धन-दौलत
Advertisement
trendingNow11601442

Mangal Rashi Parivartan 2023: 'कल्याण के देवता' मंगल 13 मार्च को करने जा रहे हैं गोचर, इन 5 राशियों के घर जमकर बरसेगी धन-दौलत

Mangal Gochar March 2023: कल्याण के देवता कहे जाने वाले मंगल ग्रह 13 मार्च को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. उनके इस गोचर से 5 राशियों की किस्मत पूरी तरह पलटने वाली है. 

Mangal Rashi Parivartan 2023: 'कल्याण के देवता' मंगल 13 मार्च को करने जा रहे हैं गोचर, इन 5 राशियों के घर जमकर बरसेगी धन-दौलत

Mars Transit in Gemini in 13th March 2023: वैदिक शास्त्र में कहा गया है कि जब भी ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं तो उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. इसके प्रभाव की वजह से कई राशियों की किस्मत चमक जाती है तो कईयों को नुकसान भी उठाना पड़ता है. अब कल्याण के देवता कहे जाने वाले मंगल ग्रह 13 मार्च को सुबह 5 बजकर 47 मिनट पर मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इससे पहले वे 16 अक्टूबर 2022 से 13 नवंबर 2022 तक मिथुन राशि में थे. यह अवधि काफी छोटी थी, जिसमें जातकों को पर्याप्त लाभ नहीं मिल पाए थे. हालांकि अब की बार 5 राशियों को उनका भरपूर आशीर्वाद मिलने जा रहा है. आइए जानते हैं कि वे भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं. 

मंगल राशि के गोचर से प्रभावित होने वाली राशियां (Mars Transit in Gemini) 

वृषभ राशि

मंगल ग्रह के गोचर से इंजीनियरिंग और दूसरे तकनीकी विषयों की पढ़ाई कर रहे जातकों को भरपूर फायदा होगा. वे परीक्षा में बेहतर अंक हासिल करने में सफल रहेंगे. आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर धन-संपत्ति बढ़ाने में सफल हो सकते हैं. आपके मां-बाप और गुरुजनों का पूरा साथ मिलेगा. सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है. 

मिथुन राशि

इस राशि के जो लोग धनसंपत्ति खरीदने या बेचने का विचार बना रहे हैं. उनके लिए यह समय अनुकूल रहेगा. पार्टनरशिप में किए जा रहे बिजनेस में अच्छा लाभ रहने की उम्मीद रहेगी. आपको तमाम बड़े फैसलों में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. आप कुछ नई संपत्ति में भी निवेश कर सकते हैं. कोर्ट-कचहरी में चल रहे मुकदमे आपके फेवर में हल हो सकते हैं. 

सिंह राशि

मंगल के गोचर होने पर आपको किसी पुराने निवेश से अचानक धनलाभ होने की उम्मीद है. भविष्य की आर्थिक योजनाओं को शुरू करने के लिए बेहतर समय रहेगा. आपकी सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. आप अपनी बेहतर प्लानिंग के चलते धन की बचत करने में भी सफल हो सकते हैं. 

तुला राशि

प्रेम संबंधों के लिहाज से मंगल का गोचर होना फायदेमंद रहेगा. तुला राशि वाले लोगों के प्रेम संबंध आगे बढ़कर शादी तक पहुंच सकते हैं. आप अपने पार्टनर को घरवालों से भी मिलवा सकते हैं. आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा. आप अपने परिवार या जीवनसाथी के साथ किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. 

मकर राशि

मंगल के गोचर का प्रभाव आपकी सेहत पर पड़ेगा. आप पुरानी बीमारी से निजात पाएंगे और सेहतमंद जीवन जिएंगे. शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे लेकिन आप उन्हें परास्त करने में कामयाब रहेंगे. प्रतिस्पर्धा में आप बेहतर प्रदर्शन करमें कामयाब रहेंगे. काम के सिलसिले में आपको विदेश जाना पड़ सकता है. 

Trending news