बहुत कम लोगों को इस जगह पर होता है तिल, पैसे, करियर, किस्‍मत का होता है फैसला
Advertisement

बहुत कम लोगों को इस जगह पर होता है तिल, पैसे, करियर, किस्‍मत का होता है फैसला

Lucky Moles on Female Body in Hindi: शरीर पर तिल का होना सामान्‍य बात है लेकिन ये तिल कई तरह के महत्‍वपूर्ण शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. ये तिल जातक की आर्थिक स्थिति, करियर, खुशियों, सेहत आदि के बारे में बताते हैं. 

फाइल फोटो

Lucky Moles on Male Body in Hindi: हर व्‍यक्ति के शरीर के अंगों की बनावट अलग होती है. साथ ही शरीर की विभिन्‍न जगहों पर निशान, तिल आदि भी होते हैं. इन सभी से पता चलता है कि जातक का भविष्‍य कैसा होगा, उसे अपने जीवन में कितनी धन-दौलत, सफलता, संपत्ति, सुख मिलेगा. समुद्र शास्‍त्र में इस बारे में बेहद विस्‍तार से बताया गया. आइए जानते हैं कि शरीर के कौनसे तिल व्‍यक्ति को अमीर बनाते हैं या उसे भाग्‍यशाली बनाते हैं. 

बेहद शुभ होते हैं शरीर के ये तिल

पलकों पर तिल: आंख के ऊपर की पलकें शरीर का बेहद संवेदनशील हिस्‍सा होती हैं. जिन लोगों की आंख की पलक पर तिल होता है, वह व्‍यक्ति भाग्‍यवान होता है. साथ ही स्‍वभाव से बेहद विनम्र होता है. 

आंख पर तिल: महिला और पुरुष के लिए आंख पर तिल होने के अलग-अलग मतलब होते हैं. यदि पुरुष की दायीं आंख पर तिल हो तो उसके पत्‍नी के साथ अच्‍छे रिश्‍ते रहते हैं. वहीं पुरुष की बायीं आंख पर तिल का होना उसके वैवाहिक जीवन में समस्‍या का संकेत है. महिला की बायीं आंख पर तिल होना अच्‍छा माना जाता है. 

नाक पर तिल: समुद्र शास्‍त्र में नाक पर तिल होने को बहुत शुभ माना गया है. ऐसा जातक खासा प्रतिभाशाली होता है और अपने टैलेंट की दम पर नाम कमाता है. वह विद्रोही स्‍वभाव का भी हो सकता है. विशेष तौर पर महिला की नाक पर तिल होना उसे बहुत लकी बनाता है. 

भौंहों पर तिल: भौहों पर तिल होना भी लकी माना गया है. यदि दोनों आईब्रो पर तिल हो तो जातक देश-दुनिया की यात्रा करता है. वहीं दायीं भौंह पर तिल हो तो जातक को खूब सफलता-पैसा मिलता है. वहीं बायी भौंह का तिल उसे सुखी दांपत्‍य देता है. 

कान पर तिल: कान पर तिल होना अच्‍छा नहीं माना जाता है. ऐसा व्यक्ति अल्पायु हो सकता है. 

होंठ पर तिल: महिलाओं के होंठ पर या होंठ के ऊपर नाक के पास तिल का होना ना केवल उनकी खूबसूरती बढ़ाता है, बल्कि उन्‍हें भाग्‍यवान भी बनाता है. वहीं पुरुष के होंठ पर तिल हो तो वह बेहद प्‍यार करने वाला, रसिक, शायर हो सकता है. 

मुंह पर तिल: मुखमंडल के आसपास का तिल स्त्री और पुरुष दोनों के लिए शुभ माना गया है. ऐसे जातक सुख-समृद्धि पूर्ण जीवन जीते हैं और खूब सफलता पाते हैं. 

गाल पर तिल: बाएं गाल पर काला तिल गरीबी और दाएं गाल पर काला तिल होना अमीरी का इशारा है. वहीं किसी भी गाल पर लाल तिल का होना शुभ होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news