lucky gemstone: इन रत्नों से शुक्र, शनि और बुध होते हैं बलवान, जीवन में मिलता है अपार पैसा और सफलता
Advertisement

lucky gemstone: इन रत्नों से शुक्र, शनि और बुध होते हैं बलवान, जीवन में मिलता है अपार पैसा और सफलता

best stone: हर रत्न का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. जब किसी जातक की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर स्थिति में होता है तो उसे संबंधित रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. रत्नों को पहनते ही ग्रहों की पावर बढ़ जाती है और वह शुभ फल प्रदान करने लगते हैं.

रत्न

lucky stone for kanya rashi: ज्योतिष शास्त्र में किसी भी व्यक्ति की लग्न का विशेष महत्व होता है. जन्म लग्न के अनुसार ही उसके भविष्य की रचना होती है. यदि लग्न के अनुसार, रत्नों को धारण किया जाए तो खुल जाते हैं, किस्मत के दरवाजे. इस लेख में जानिए, कन्या लग्न के लोगों के लिए कौन से रत्न हैं, जो बंद किस्मत के दरवाजे खोल सकते हैं. कुंडली में सब कुछ देने वाले ग्रह अगर कमजोर हों तो इनकी पावर बढ़ाने के लिए यह रत्न बहुत कारगर होते हैं. चलिए जानते हैं, कन्या लग्न वालों के लिए कौन-कौन से रत्न उनके लिए पॉजिटिव होंगे और वह कैसा फल देंगे. 

हीरा 

कन्या राशि और लग्न के लोग यदि लाख प्रयास के बाद भी काम में सफल नहीं हो पाते हैं और उन्हें बार-बार असफलता का स्वाद चखना पड़ता है तो ऐसा कई कारणों के होने के साथ-साथ शुक्र के कमजोर होने पर भी होता है. शुक्र को मजबूत करने के लिए आपको हीरे का धारण प्लेटिनम के साथ करना चाहिए. हीरा शुक्र को रिप्रजेंट करता है, इसलिए हीरे का धारण शुक्रवार के दिन करना चाहिए. रत्नों का धारण वार के अनुसार करने पर शुभ माना जाता है. ऐसा करने पर वह जल्दी एक्टिवेट होकर पॉजिटिव फल देते हैं. हीरा आपको आर्थिक स्तर पर मजबूती दिलाने में सहायक होता है. हीरे का प्रयोग आप रिंग या पेंडेंट के रूप में भी कर सकते हैं. हीरे के धारण करने से आपको उन्नति मिलती है. व्यापारियों के व्यापार और विद्यार्थियों की पढ़ाई में भी सुधार होता है. इसके साथ ही रुके हुए काम को भी रफ्तार मिलती है.

पन्ना

यदि कन्या लग्न वाले व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास की कमी है और उन्हें दूसरों के सामने अपनी बातों को रखने में झिझक महसूस होती है तो ऐसा बुध के कमजोर होने पर होता है. आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए, उन्हें पन्ना रत्न का धारण सोने के साथ करना चाहिए. स्वास्थ्य भी आए दिन खराब रहता है तो इसके लिए पन्ना रत्न धारण करना चाहिए. पन्ना धारण करते ही कुंडली में बुध एक्टिवेट हो जाते हैं. बुध ग्रह कन्या लग्न वालों के लिए, उनके स्वामी होते हैं, इसलिए बुध का अच्छा होना हमेशा बढ़िया माना जाता है. पन्ना रत्न धारण करने से कन्या वालों में आत्मबल की वृद्धि होती है. शरीर में प्रतिरोधक क्षमता पर्याप्त मात्रा में रहती है, जिससे यह लोग जल्दी बीमार नहीं पड़ते हैं. पन्ना कनिष्ठिका यानी सबसे छोटी अंगुली में सोने की अंगूठी में बुधवार के दिन धारण किया जाता है. 

नीलम

कन्या राशि  के लोगों को यदि मेहनत का फल संतोषजनक नहीं मिल रहा है तो मन में निराशा आना स्वाभाविक है, लेकिन आपको यूं हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठना है. काम करने के तरीके में परिवर्तन तो लाना ही होगा, साथ ही आपको शनिवार के दिन नीलम रत्न का धारण करना चाहिए. नीलम धारण करने से व्यक्तित्व में निखार आता है.

Trending news