Flowers in Dreams: सपने में ये फूल देखना सौभाग्य का होता है संकेत, अमीरी के खुलते हैं रास्ते
Advertisement

Flowers in Dreams: सपने में ये फूल देखना सौभाग्य का होता है संकेत, अमीरी के खुलते हैं रास्ते

Spiritual Meaning of Flowers in a Dream: सपना हर इंसान को आता है. हालांकि, ये किसी भी तरह का हो सकता है. हर सपना भविष्य को लेकर कुछ न कुछ संकेत जरूर देता है.

 

DREAMS

Seeing Pink Lotus in Dream: स्वप्न शास्त्र में विभिन्न तरह के सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है. इसके अनुसार, सोते समय देखे जाने वाले सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है. जरूरत है इन संकतों को समझने की. सपनों में दिखाई देने वाले संकतों को अगर समझ लिया तो भविष्य के लिए पहले से ही तैयार हुआ जा सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने दो तरह के होते हैं- बुरे या अच्छे, शुभ या अशुभ. जरूरी नहीं कि सुखद सपने भविष्य के लिए अच्छे ही साबित हों. आज के लेख में एक ऐसे फूल के बारे में बात करेंगे, जो अगर सपने में दिख जाए तो किस्मत चमक सकती है.

धनवान

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में कमल का फूल देखना काफी अच्छा माना जाता है. ये भविष्य को लेकर शुभ संकेत हैं. अगर सपने में किसी ने कमल का फूल देखा है तो इसका मतलब है कि वह जल्द धनवान होने वाला है. उसके लिए आय के नए स्रोत खुलने वाले हैं. उनका धन कहीं रुका या अटका पड़ा है तो पैसा वापस आ सकता है.

सफलता

वहीं, सपने में कमल का फूल दिखना ज्ञान की दृष्टि से काफी अच्छा माना जाता है, क्योंकि ज्ञान और विद्या की देवी लक्ष्मी कमल पर विराजमान रहती हैं. ऐसे में ज्ञान प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होता है. सपने में फूल दिखने से सफलता के नए द्वार खुलते हैं. सामने आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं.

बीमारी

किसी अस्वस्थ इंसान को अगर सपने में कमल का फूल दिख तो इसका मतलब है कि उसने जल्द रोगों से मु्क्ति मिलने वाली है. घर और परिवार में भी किसी रोग का साया नहीं पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news