Lucky Zodiac Sign: इन 5 राशि वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, भोलेनाथ लगाएंगे नैय्या पार, लगेगा पैसों का अंबार
Advertisement

Lucky Zodiac Sign: इन 5 राशि वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, भोलेनाथ लगाएंगे नैय्या पार, लगेगा पैसों का अंबार

Lord Shiv Zodiac Sign: हिंदू शास्त्रों के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. भगवान शिव की कृपा जिसे प्राप्त होती है, उसे जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती. आज हम जानते हैं उन राशि वाले जातकों के बारे में जो भगवान शिव की बेहद प्रिय मानी जाती हैं.

 

फाइल फोटो

Astrology, Zodiac Sign: धार्मिक शास्त्रों में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. कहते हैं कि इस दिन सच्चे मन से किया गया पूजा-पाठ और उपाय महादेव की कृपा दिलाते हैं. मान्यता है कि भगवान शिव को प्रसन्न करना बहुत आसान है. वे मात्र एक लोटे जल से भी प्रसन्न हो जाते हैं. ऐसे में आज के दिन किया गया छोटे से छोटा काम भी भोलेनाथ का प्रसन्न करता है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों का जिक्र किया गया है, जिन पर भगवान शिव की कृपा हमेशा बनी रहती है. इन लोगों पर भोलेनाथ हमेशा मेहरबान रहते हैं. इतना ही नहीं, आर्थिक समृद्धि भी बनी रहती है.  आइए जानें ऐसे ही राशि वालों के बारे में.

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के स्वामी ग्रह मंगल है. ऐसे में इस राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा बनी रहती है. ऐसा माना जाता है कि भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए इन राशि के जातकों को हर सोमवार भगवान शिव को जल अर्पित करना चाहिए. इस उपाय को करने से उनके सभी कष्ट दूर होते हैं.

मेष राशि

इस राशि के स्वामी भी मंगल हैं. ऐसे में मेष राशि के जातकों पर भी भगवान शिव हमेशा ही मेहरबान रहते हैं. मान्यता है इन लोगों पर भगवान शिव की कृपा सदैव बनी रहती है. सोमवार के दिन भगवान शिव को बेल पत्र आदि पूजा करने से जातकों को सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. साथ ही, सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होती है.

मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के जातकों को भी भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है. कहते हैं कि मकर राशि के स्मावी शनि देव हैं. और भगवान शिव के भक्तों का शनि देव कुछ भी नहीं बिगाड़ पाते. सोमवार के दिन ये जातक भगवान का अभिषेक करेंगे,तो इन्हें भविष्य में शुभ फलों की प्राप्ति होगी.

सोमवार को ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा

- सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान आदि कर स्वस्थ वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद पूजा स्थान को गंगाजल से शुद्ध करें. फिर भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें गंगा जल, दूध, दही आती से स्नान कराएं. इसके बाद बेलपत्र, शमी पत्ती, फूल और मीठा अर्पित करें. भगवान शिव ल़का चालीसा और शिव पाठ करें. इससे जल्द लाभ होगा.

Masik Rashifal: जून लेकर आ रहा है तरक्की के योग, प्रमोशन और वेतन में होगी वृद्धि
 

गंदगी में भी पड़ी हो ये चीजें तो उठाने में ना करें देरी, तेजी से होंगे मालामाल!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)     

 

Trending news