Lal Kitab Upay: चैन से नहीं जीने देता कमजोर राहु, बनी रहती हैं ये परेशानियां, करें लाल किताब के उपाय
Advertisement

Lal Kitab Upay: चैन से नहीं जीने देता कमजोर राहु, बनी रहती हैं ये परेशानियां, करें लाल किताब के उपाय

Lal Kitab Ke Totke: राहु कमजोर हो तो जातक को जीवन में कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. राहु शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की समस्‍याएं देता है. लाल किताब में राहु मजबूत करने के अचूक उपाय बताए गए हैं. 

फाइल फोटो

Lal Kitab Upay In Hindi: ज्‍योतिष में राहु को पापी ग्रह माना गया है. राहु और केतु ग्रहों के पास किसी रा‍शि का स्‍वामित्‍व नहीं होता है. यदि राहु ग्रह अशुभ स्थिति में हो या कमजोर हो तो जीवन में बहुत कष्‍ट देता है. कमजोर राहु जीवन में कई मानसिक और शारीरिक समस्‍याएं देता है. उसे जीवन में सफलता नहीं मिलती है. कामों में रुकावटें आती हैं. ऐसी स्थिति से बचने के लिए लाल किताब में कुछ उपाय बताए गए हैं. कमजोर राहु को मजबूत करने के लाल किताब के ये उपाय बेहद प्रभावी हैं. ये उपाय करते ही जीवन में सकारात्‍मक असर होने लगता है. 

राहु ग्रह को मजबूत करने के लाल किताब के उपाय

- राहु ग्रह को मजबूत करने के लिए लाल किताब में बताया गया है कि हमेशा चांदी का एक सिक्‍का अपने पास रखें. ऐसा करने से राहु मजबूत होता है और अच्‍छा फल देने लगता है. 

- कमजोर राहु को मजबूत करने के लिए कुत्‍ते को रोटी खिलाना भी बहुत अच्‍छा उपय है. ऐसा करने से राहु अच्‍छा फल देने लगता है और इसका साफ असर जीवन पर दिखने लगता है. 

- राहु को शां‍त करने के लिए गंगा स्नान करें. इससे भी आपको परेशानियों से राहत मिलेगी. 

- राहु मजबूत करने के लिए लोहे का छल्‍ला या कड़ा पहनना भी अच्‍छा उपाय है. 

- गरीब व्‍यक्ति की मदद करना, उसे दान देना भी राहु के दुष्‍प्रभावों से बचाता है. 

कमजोर हो राहु तो न करें ये गलती 

जिन लोगों का राहु कमजोर हो उन्‍हें नॉनवेज और शराब से दूर रहना चाहिए. नशा न करें. वरना राहु का बुरा असर ज्‍यादा पड़ता है. साथ ही व्‍यक्ति को ज्‍यादा नुकसान होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news