Laal Mirch Ke Upay: किस्मत चमका देंगे लाल मिर्च के ये उपाय, कामयाबी दौड़ी चली आएगी आपके पास
Advertisement
trendingNow11737320

Laal Mirch Ke Upay: किस्मत चमका देंगे लाल मिर्च के ये उपाय, कामयाबी दौड़ी चली आएगी आपके पास

Laal Mirch Ke Upay In Hindi: ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च के उपाय बताएं गए हैं. जिसे अजमाकर जीवन की सारी परेशानियों को खत्म कर सकते हैं. यह बाधाओं को दूर कर आपकी किस्मत चमका सकती है. लाल मिर्च के उपाय से कामयाबी आपके पास दौड़ी चली आएगी.

 

lal mirch ke totke

Laal Mirch Ke Totke: घर के किचन में मिलने वाली लाल मिर्च खाने का स्वाद तो बढ़ाती ही है. इसके साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र में भी लाल मिर्च का बहुत महत्व है. कई बार जीवन में आ रही परेशानियों का कारण वास्तु दोष या कोई ज्योतिष कारण भी होता हैं. ऐसे में इन परेशानियों छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च के जुड़े कुछ उपाय बताएं गए हैं. जिन्हें अजमा कर धन संबंधी, करियर से जुड़ी कई समस्यायों का समाधान मिल सकता है. तो आइए जानते हैं लाला मिर्च के कुछ उपाय. 

लाल मिर्च के जादुई उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बहुत कोशिश के बाद भी तरक्की नहीं मिल रही है. कोई भी काम बनते-बनते बिगड़ जा रहा है तो 11 सूखी लाल मिर्च के बीज एक लोटे में डालकर रात को अपने सिरहाने रख लें. अगली सुबह इसे 7 बार अपने ऊपर से घुमाकर इसका पानी घर से बाहर फेंक दें. इससे आपके सारे काम बनने लगेंगे.

- बता दें कि अगर शत्रु पर विजय प्राप्त करना चाहते हैं तो 5 लाल मिर्च लें और उसे घर के किसी कोने में टांग दें. कहते हैं कि जैसे-जैसे लाल मिर्च सूखती जाती है वैसे-वैसे शत्रु का नाश हो जाता है. 

- ज्योतिषीयों का कहना है कि अगर किसी व्यक्ति को करियर में तरक्की नहीं मिल रही है मिट्टी के 3 दीपक लें. इसमें तिल, साबुत धनिया, सरसों, नमक और एक-एक लाल मिर्च रख दें. इसके बाद उन दीपक को अपने ऑफिस में रख लें. इससे करियर में तरक्की मिलने लगेगी.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का धन काफी समय से अटका पड़ा है तो एक लाल रुमाल में 5 लाल मिर्च को बांधकर अपने पास रख लें. हर हफ्ते लाल मिर्च को बदलते रहें. इससे आपका अटका धन आफको वापिस मिल जाएगा.

- बता दें कि अगर कोई व्यक्ति किसी जरूरी काम के लिए जा रहा है और चाहता है कि वह उस काम में सफल हो तो घर से बाहर निकलते समय दरवाजे पर 5 लाल मिर्च रखकर उस पर पैर रखते हुए आगे बढ़े. इससे काम में सफलता जरूर मिलेगी.

केवल इन बातों का रखें ध्‍यान, मां लक्ष्‍मी चलकर आएंगी आपके घर, हमेशा रहेंगे मालामाल! 
 

कई साल बाद बन रहा शनि का ऐसा अद्भुत संयोग! इन राशि वालों पर पड़ेगा महत्‍वपूर्ण असर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news