Vastu Tips: किचन में इस तरह रखा चाकू बनता है कलह का कारण, तुरंत हो जाएं सावधान
Advertisement
trendingNow11437817

Vastu Tips: किचन में इस तरह रखा चाकू बनता है कलह का कारण, तुरंत हो जाएं सावधान

Kitchen Vastu ke niyam: चाकू के बिना किचन का काम करना बेहद मुश्किल है लेकिन क्या आप जानते हैं किचन में जैसे-तैसे पड़ा चाकू घर में कलह और दुर्भाग्य का कारण बनता है.

फाइल फोटो

Kitchen vastu tips: हर घर में किचन उसका मुख्य हिस्सा होता है. किचन में रखी हर एक चीज घर-परिवार को प्रभावित करती है. कई लोग घर बनवाते समय किचन का खास ध्यान रखते हैं. किचन बनवाते हुए लोग वास्तु शास्त्र के जानकारों से सलाह जरूर लेते हैं. आपको बता दें कि किचन में रखी हर एक चीज घर के वास्तु पर बड़ा असर दिखाती है. इसे लेकर बड़ा सावधान होना चाहिए. वास्तु शास्त्र के जानकारों कहना है कि किचन में रखा चाकू जो आपके कामों को आसान कर देता है, उसका जैसे-तैसे हर जगह पर पड़े होना घर में कलह का कारण बनता है. वास्तु शास्त्र के जानकारों ने चाकू से जुड़ी कुछ बातें बताई हैं जिससे घर का दुर्भाग्य ठीक हो सकता है.

ऐसे रखें किचन में चाकू

1. चाकू रखने के लिए किचन में हमेशा सुरक्षित जगह का चुनाव करना चाहिए. भूलकर भी सिंक में चाकू नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के जानकार कहते हैं कि चाकू को हमेशा ऐसे रखना चाहिए कि उसका ब्लेड पूर्व, उत्तर या पूर्व-उत्तर दिशा की ओर रहे.

2. खूले में चाकू रखने के बजाए किसी लड़की या धातु के बॉक्स में रखना चाहिए. चाकू का इस्तेमाल हमेशा दाहिने हाथ से करना चाहिए. इसका उपयोग जब भी करें केवल घर के कामों के लिए ही करें. इससे काम खत्म करने के बाद धोकर किसी कपड़े से साफ करना न भूलें.

3. कभी भी काले रंग के चाकू का इस्तेमाल घर के किचन में नहीं करना चाहिए. सब्जी काटने वाले चाकू से मांस काटने से बचना चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है. इसका इस्तेमाल किसी तरह के बोतल को खोलने के लिए  नहीं करना चाहिए. इसे बच्चों से दूर रखना चाहिए. जंग लगे चाकू को किचन में नहीं रखना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news