Jyotish Tips: घर में इस एक वस्तु को लाने से पलट जाएगी किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाएगी पैसों से झोली
Advertisement
trendingNow11552993

Jyotish Tips: घर में इस एक वस्तु को लाने से पलट जाएगी किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाएगी पैसों से झोली

Shankh Remedy: इंसान को अगर भाग्य का साथ नहीं मिलता है तो हर कदम पर असफलता हाथ लगने लगती है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से सोई हुई किस्मत जाग जाती है.

एस्ट्रो टिप्स

Astro Tips for Success: इंसान को अक्सर ये समझ में नहीं आता कि मेहनत करने से बावजूद उसे सफलता क्यों नहीं मिल रही है. पैसा तो कमाते हैं, लेकिन बचता नहीं है, अधिकतर धन को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों को किया जा सकता है. इनमें से कुछ उपाय काफी आसान और कम खर्चीले होते हैं. इनके मुताबिक, कुछ चीजों को खरीदकर घर लाने से किस्मत चमकने लगती है और घर में बरकत आने लगती है.

पवित्र

हिंदू धर्म में शंख को काफी पवित्र माना जाता है. इसे धार्मिक शास्त्रों में वताओं की प्रिय वस्तु बताया गया है. सनातन धर्म के किसी भी तरह के अनुष्ठानों, पूजा-पाठ या मांगलिक कार्यों में शंख बजाना अनिवार्य होता है. इसके बिना पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती है.

सकारात्मक ऊर्जा

घर में बने मंदिर या पूजास्थल में अच्छा बजने वाला शंख लाकर रख दें. ऐसा करने से ही सौभाग्य के द्वार खुल जाते हैं. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगती है. रोजाना पूजा के बाद शंख जरूर बजाना चाहिए. इसके ध्वनि से घर में एक सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

उपाय

पूजा से पहले शंख में जल भरकर रखना चाहिए. पूजा के बाद शंख का जल पूजा में उपस्थित सभी लोगों और घर के सभी हिस्सों में छिड़क देना चाहिए. इससे सभी तरह के वास्तु दोषों से मुक्ति मिलती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news