Guru Gochar 2023: गुरु गोचर से इन क्षेत्रों के लोगों को होगा लाभ, बढ़ेगी इनकम; होगी उन्नति
Advertisement
trendingNow11656832

Guru Gochar 2023: गुरु गोचर से इन क्षेत्रों के लोगों को होगा लाभ, बढ़ेगी इनकम; होगी उन्नति

गुरु राशि परिवर्तन: देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेंगे. उनके इस राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर शुभ या अशुभ असर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि गुरु का यह गोचर आगामी एक साल तक कैसा रहने वाला है.

गुरु राशि परिवर्तन 2023

गुरु का मेष राशि में परिवर्तन 2023: 22 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति अस्त अवस्था में मेष राशि में प्रवेश करेंगे. यहां पर करीब एक साल तक रुकने के बाद वह 1 मई 2024 को वृष राशि में उदित अवस्था में प्रवेश करेंगे. गुरु के इस प्रवास का कन्या लग्न और राशि के विद्यार्थियों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. देवगुरु विद्यार्थियों से कड़ी मेहनत कराने के बाद ही अच्छे परिणाम देंगे. इस बीच विद्यार्थी वर्ग अपडेट भी होंगे. विद्यार्थियों को एक बात अच्छी तरह से समझनी होगी कि बिना मेहनत के कुछ भी नहीं मिलने वाला है, इसलिए आलस्य छोड़ मेहनत करने में जुट जाएं. 

कन्या राशि के जो लोग शिक्षा, धर्म या फिर कंसल्टेंसी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनकी इस दौरान उन्नति होगी और इनकम भी बढ़ेगी. कमाई के रूप में आपके पास शुद्ध धन आएगा और दो नंबर की कमाई पर पूरी तरह से रोक लगेगी, इसलिए गलत तरीके से धन प्राप्ति के बारे में आपको सोचना भी नहीं चाहिए. यदि कोई सरकारी टैक्स बकाया है तो जल्द से जल्द उसे चुकता कर देना चाहिए. इसके साथ ही व्यापारी वर्ग को नेटवर्क विस्तार के लिए प्रयास करना होगा.

छोटे भाई-बहन को पढ़ाई के लिए मोटिवेट करने के साथ ही पढ़ाई में उनकी हेल्प करते रहें. अच्छे लोगों से आपके संबंध बढ़ेंगे. जीवनसाथी को यदि थायराइड या लीवर से संबंधित दिक्कत है तो विशेष ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी पर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, यदि वह करियर के क्षेत्र में कुछ करना चाहती है तो आगे बढ़ने के लिए उन्हें सपोर्ट और प्रोत्साहित करें. जीवनसाथी यदि मादक पदार्थ का सेवन करते हैं तो तत्काल ही छोड़ दें, अन्यथा कोई गंभीर बीमारी हो सकती है. 

गरिष्ठ भोजन करने से परहेज करना होगा, क्योंकि ऐसा भोजन कब्ज संबंधित दिक्कतों को बढ़ावा देगा. मई की शुरुआत तक स्किन संबंधित समस्या रहेगी. व्यायाम आदि करते रहें, अन्यथा कमर से लेकर पैर का हिस्सा भारी हो सकता है, अर्थात वजन बढ़ने की संभावना है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news