Guru Uday 2023: गुरु उदय होकर करेंगे हंस राजयोग का निर्माण, इन राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत
Advertisement

Guru Uday 2023: गुरु उदय होकर करेंगे हंस राजयोग का निर्माण, इन राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत

Jupiter Rise 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, हर ग्रह उदय और अस्त होते रहते हैं. इनका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. देवगुरु बृहस्पति उदय होने जा रहे हैं. इससे हंस राजयोग का निर्माण होगा.

गुरु उदय

Guru Uday 2023 Effects: हर महीने ग्रहों का गोचर और उदय-अस्त होना लगे रहता है. ग्रहों के इन चाल और दशाओं से हर राशि के जातक पर अलग-अलग असर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्‍पति को शुभ ग्रह माना गया है. किसी जातक की कुंडली में अगर गुरु शुभ स्थिति में होते हैं तो उनको किस्‍मत का साथ मिलता है. देवगुरु 1 अप्रैल 2023 की शाम को मीन राशि में अस्‍त हो जाएंगे और 29 अप्रैल 2023 को मेष राशि में उ‍दय होंगे. गुरु के उदय होने से हंस राजयोग का निर्माण होगा. ज्योतिष शास्त्र में इस राजयोग का काफी शुभ माना गया है. ऐसे में आइए जानते हैं कि हंस राजयोग का किस राशि पर कैसा असर पड़ेगा. 

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वाले जातकों को गुरु उदय से बन रहा हंस राजयोग करियर और व्यापार में बड़ी सफलता दे सकता है. नौकरी में ऐसा ऑफर मिल सकता है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. हर काम में किस्‍मत का साथ मिलेगा. विदेश जाने की कोशिश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. 

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए भी हंस राजयोग बड़ा लाभ कराएगा. इन लोगों को अचानक कहीं से पैसा मिल सकता है. यदि किसी को उधार दिया था, तो अब वापस मिल जाएगा. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. साढ़ेसाती समाप्‍त हो गई है, जो बड़ी राहत देगी. प्रॉपर्टी-गाड़ी खरीद सकते हैं. 

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए गुरु का उदय बहुत शुभदायी रहेगा. इन लोगों को हंस राजयोग आत्‍मविश्‍वास बढ़ाने वाला, तरक्‍की देने वाला साबित होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धन आने के नए रास्‍ते बनेंगे. व्‍यापार में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है, जो जमकर लाभ देगा. हालांकि सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है, लिहाजा इस बात का ध्‍यान रखें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news