shanidev: इन उपायों को करने से बरसने लगती है शनिदेव की कृपा, पैसों की होने लगेगी बरसात
Advertisement

shanidev: इन उपायों को करने से बरसने लगती है शनिदेव की कृपा, पैसों की होने लगेगी बरसात

Shaniwar Ke Totke: कुंडली में अगर शनिदोष चल रहा है तो कुछ उपायों को करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. आज ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बात करेंगे. 

 

शनिदेव

Shaniwar Ke Upay: शनिदेव को कर्म फलदाता और न्याय का देवता माना जाता है. वह इंसान को उनके अच्छे और बुरे कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. ऐसे में लोग उनके कोप का भाजन होने से बचने और कृपा पाने के लिए विभिन्न तरह के उपाय करते हैं. शनिदेव अगर प्रसन्न हो जाएं तो इंसान की हर इच्छा पूरी होती है और उनको हर कष्टों से मुक्ति मिलती है. आज कुछ ऐसे उपायों के बारे में जानकारी देंगे, जिनको करने से शनिदेव जल्द प्रसन्न होते हैं. 

धन की दिक्कत 

किसी इंसान को मेहनत के बावजूद फल नहीं मिल रहा है और धन हानि की दिक्कत रहती है तो शनिवार के दिन मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने आटे से बने 11 दीपक सुबह और शाम को जलाएं. इसके बाद 11वें दिन 11 छोटी कन्याओं को भोजन कराएं. इसके साथ ही उनको एक सफेद रूमाल, एक सिक्का और मेहंदी भेंट करें. ऐसा करने से धन से संबंधित दिक्कत दूर होती है.

अमीर बनने के उपाय

गरीबी से पीछा छुड़ाकर जल्द अमीर बनने के लिए सूर्योदय के समय किसी पुराने बरगद के पेड़ की जटाओं में हल्दी की गांठ लेकर बांध दें. इस उपाय का असर जल्द दिखने लगेगा और आमदनी होने लगेगी. हालांकि, यह ध्नया रखें कि जब आमदनी होने लगे तो उस हल्दी की गांठ को घर लाकर पैसे रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें.

आर्थिक तंगी

किसी जातक के जीवन में अगर आर्थिक तंगी चल रही है. उसको धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार के दिन सवा किलो आटा और सवा किलो गुड़ मिलाकर रोटियां बनाएं. इन रोटियों को सूर्यास्त के बाद दूध देने वाली गाय को खिलाएं. यह उपाय सात शनिवार तक करें. इससे धन लाभ होता है और आर्थिक तंगी दूर होती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news