Horoscope Weekly: इस हफ्ते आपके हित में बनेंगी परिस्थितियां, तरक्की-इंक्रीमेंट के बन रहे हैं योग
Advertisement

Horoscope Weekly: इस हफ्ते आपके हित में बनेंगी परिस्थितियां, तरक्की-इंक्रीमेंट के बन रहे हैं योग

Weekly Horoscope (29 May to 4 June 2023): 29 मई से शुरु होने वाले सप्ताह में तुला राशि के लोग किसी दिव्यांग की मदद कर परमार्थ करने का काम करें और उनका आशीर्वाद आपके लिए लाभकारी साबित होगा. 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: इस सप्ताह मिथुन राशि के जो लोग बैंक की मार्केटिंग स्कीम से जुड़े हुए हैं, वह टारगेट को लेकर परेशान रहेंगे. वहीं, धनु राशि के व्यापारियों का कारोबार यदि घाटे में चल रहा है तो इस कारण उसे बंद करने का फैसला न लें, बल्कि कुछ समय और प्रतीक्षा करनी चाहिए. 

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस और घर दोनों जगह के काम को बैलेंस बनाकर चलना होगा. अपने अनुसार तय कर लें, जो कार्य अधिक महत्वपूर्ण हों, उनको वरीयता दें. बिजनेस करने वालों को पुराने ऋण को चुकाने की प्लानिंग बनाकर भुगतान स्टार्ट कर देना चाहिए. दूसरों से अहम का टकराव करना युवाओं के लिए ठीक नहीं होगा. इससे नुकसान ही होगा, इसलिए सौम्य व्यवहार करें. निकट संबंधियों और परिजनों से मतभेद होने की आशंका बनी हुई है, इसलिए सावधान रहें. आलस्य व स्वास्थ्य दोनों के स्वभाव को समझना होगा, क्योंकि कभी-कभी स्वास्थ्य खराब होने के कारण भी काम करने में मन नहीं लगता है. 

वृष- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्य पूरा करने पर फोकस करना चाहिए अन्यथा अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है. व्यापारियों को सप्ताह की शुरुआत में चिंता हो सकती है लेकिन इससे घबराना नहीं चाहिए, सप्ताह के अंत तक व्यापार में गति आएगी. हनुमान जी के दर्शन करने के साथ ही युवा दिन की शुरुआत करें, उनका आशीर्वाद ही धैर्य रखने की क्षमता प्रदान करेगा. संतान यदि बहुत छोटी शिशु है तो उसका विशेष ध्यान रखें, मौसम से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं. स्थितियां अच्छी नहीं हैं तो भी मानसिक तनाव इतना अधिक न लें कि इसका स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़े.

मिथुन- मिथुन राशि के जो लोग बैंक की मार्केटिंग स्कीम से जुड़े हुए हैं वह बैंक के टारगेट को लेकर परेशान रहेंगे. व्यापार को बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी और ई पेमेंट को बढ़ावा देना चाहिए, अब डिजिटल युग में इन चीजों का उपयोग करना ही चाहिए. संभव हो तो इस सप्ताह अपने घर के आसपास हरे पेड़ पौधे लगाएं और उनकी देखभाल भी करें, नेचर से जुड़ने का समय है. परिवार वालों की पसंद और नापसंद का ध्यान रखें, उनकी खुशी आपके मन को प्रसन्न करने वाली होगी. सेहत के मामले में गैस्ट्रिक की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, खानपान में संयम रखना होगा.

कर्क- इस राशि के आजीविका से जुड़े लोग कार्यों को पूरा करने के लिए अधीनस्थों और सहयोगियों की मदद करें. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले अपने पार्टनर की बातों पर भरोसा भी रखें, कहीं किसी कारण से एक दूसरे का विश्वास खो सकते हैं. जो युवा प्रेम संबंध में चल रहे हैं उन्हें एक दूसरे को समय देना चाहिए, एक दूसरे को समझने का प्रयास करें. परिवार में सगे संबंधियों से रिलेशन मजबूत होते दिखाई दे रहे हैं, उनसे मिलने नहीं जा सकते हैं तो फोन पर ही संपर्क बनाए रखें. खाने में ऑयली और मसालेदार भोजन से परहेज करना चाहिए, दिक्कत हो सकती है.

सिंह- सिंह राशि के शोधपरक कार्य में लगे लोग भरोसेमंद व्यक्ति का चुनाव करें, अन्यथा आपकी महत्वपूर्ण बातें लीक हो सकती हैं. कारोबारियों की कोई पुरानी डील जो किसी कारणवश रुक गई थी, वह इस सप्ताह पक्की हो सकती है. युवा अपने से बड़ों की बातों को मानें और उनके बताए मार्ग पर चलें, बड़ों की बातों को नकारना रिश्तों में दूरियां लाएगा. छोटे बच्चों के व्यवहार पर अभिभावकों को नजर रखनी होगी, उनका बिगड़ा व्यवहार दूसरों के सामने शर्मिंदा कर सकता है. अग्नि से संबंधित उपकरणों का प्रयोग सावधानीपूर्वक करना चाहिए, अग्नि दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. 

कन्या- इस राशि के लोग अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन कर सामने वाले के दांत खट्टे करने की क्षमता रखते हैं, बस करने की जरूरत है. यदि आपके व्यवसाय में पार्टनर आपके भाई ही हैं तो उनकी मदद से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा. युवा वर्ग करियर को लेकर अपने सीनियर से राय लें, निश्चित रूप से ऐसा महत्वपूर्ण सुझाव मिलेगा जो आपके काम का होगा. परिवार के सदस्यों के साथ मिल कर गणपति जी की आराधना और गुणगान करना चाहिए, परिवार की प्रगति होगी. जिन लोगों को एलर्जी की समस्या है वह घर पर रहकर ही अपने सारे काम निपटाने की कोशिश करें, घर के बाहर निकलने से बचें. 

तुला- तुला राशि के नौकरी करने वाले लोगों के मामले में इस सप्ताह स्थान परिवर्तन के साथ ही प्रमोशन की संभावना दिख रही है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को व्यापार बढ़ाने के लिए मिल कर कुछ योजनाएं बनानी होंगी जिससे भविष्य में लाभ कमा सकें. युवा यदि प्रभु के सामने खड़े होकर मन से प्रार्थना करेंगे तो उसका फल अवश्य ही प्राप्त होगा और मन की शांति भी प्राप्त होगी. किसी दिव्यांग की मदद कर परमार्थ करने का काम करें और उनका आशीर्वाद आपके लिए लाभकारी साबित होगा. हेल्थ के मामले में पैर के दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, चोट चपेट को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में जूनियर और सीनियर्स दोनों का ही पूरा सहयोग प्राप्त होने से मनोबल ऊंचा बना रहेगा. व्यापारियों को टैक्स से संबंधित चीजों पर सावधानी रखना होगा अन्यथा अर्थदंड जैसी चीजों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेमी युगल को अब रिश्ता बनाने का समय आ गया है परिवार वालों से रिश्ते की बात कर सकते हैं. बच्चों की वजह से दांपत्य जीवन में छोटी मोटी नोकझोंक हो सकती है, इसलिए बिगड़ी बातों को बढ़ावा न दें. सेहत के लिए कार्यों से ब्रेक लेकर आराम भी करना चाहिए जिससे आप रिफ्रेश महसूस करेंगे. 

धनु- धनु राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को प्लानिंग के हिसाब से करने से सफलता प्राप्त कर सकते हैं, ऐसा करने से बॉस आपकी सराहना भी करेंगे. कारोबार यदि घाटे में चल रहा है तो इस कारण उसे बंद करने का फैसला न लें बल्कि कुछ समय और प्रतीक्षा करनी चाहिए. युवाओं का सौम्य व्यवहार दूसरों पर गहरी छाप छोड़ेगा, इसलिए अपनी सौम्यता कभी भी न खत्म होने दें. पारिवारिक सदस्यों के साथ कहीं बाहर जाने का विचार बन रहा हो तो सभी लोग नियमों का पालन अवश्य ही करें. बैक पेन सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए हमेशा सही पोश्चर में बैठें. 

मकर- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को करने में आलस्य तथा अधिक सोचने विचार करने में समय न व्यतीत करें नहीं तो मौके आपके हाथ से निकल सकते हैं. व्यापारी वर्ग अपने सभी दस्तावेज और कारोबार को चुस्त दुरुस्त कर लें, कानूनी दांवपेच से बच कर रहें नहीं तो कारोबार प्रभावित होगा. इस सप्ताह युवाओं का मन भक्ति भाव में डूबा रहेगा तो वहीं दूसरी ओर हनुमान जी की आराधना आपको ऊर्जा प्रदान करेगी. घर में धार्मिक माहौल बना कर रखना होगा, सभी लोग मिलकर पूजा पाठ और भजन कीर्तन करते रहें. इस सप्ताह वाहन चलाते समय, फिसलन वाली जगह या ऊंचाई पर कार्य करते समय सचेत रहें,  चोट लगने की आशंका है. 

कुंभ- कुंभ राशि वाले बॉस की बातों को गंभीरता से अमल करें नहीं तो दिक्कत का सामना करना होगा, इसके अलावा ऑफिशियल पॉलिटिक्स से खुद को दूर रखना होगा. कारोबार से जुड़े क्लाइंटों को अपने सिर माथे पर लें, उनका पूरा सम्मान करें और उनकी बातों पर उत्तेजित न हों. इस सप्ताह युवा एक बात की गांठ बांध लें कि किसी भी परिस्थिति में गलत रास्ते के चुनाव नहीं करना है. घरेलू कर्ज को खत्म कर पाने में आप सक्षम रहेंगे लेकिन संतान की पढ़ाई को लेकर आप कुछ चिंता में नजर आएंगे. आंखों से संबंधित कोई दिक्कत यदि पिछले कई दिनों से चल रही है तो चेकअप अवश्य ही कराएं, और डॉक्टर की सलाह पर इलाज कराएं.

मीन- इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य में सुधार होगा और परिस्थितियां आपके हित में बनेंगी, जिससे आपको लाभ होगा. इस सप्ताह व्यापारी वर्ग धन अर्जित करने में सफलता प्राप्त कर सकता है. ग्रहों की स्थिति युवाओं को गलत फैसला लेने को प्रेरित कर सकती है, किंतु इस मामले में सावधान रहना चाहिए. घर के सदस्यों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना होगा, उनकी बातें दिल को चुभ सकती हैं. फिटनेस बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से तीन से पांच किलोमीटर तक पैदल चलना या जॉगिंग करना अति आवश्यक है. 

Masik Rashifal 2023: संस्थान में मिलेगी तरक्की, बड़े पोस्ट पर होगा प्रमोशन; जानें मासिक राशिफल
Tulsi Upay: घर में लगाई तुलसी सुख रही है तो झटपट करें ये काम, वरना संकटों का लग जाएगा अंबार

 

Trending news