Hanuman Ji Fav Rashi: बजरंगबली की बहुत ही खास होती हैं ये राशियां, इन लोगों को छू भी नहीं सकती कोई बला
Advertisement

Hanuman Ji Fav Rashi: बजरंगबली की बहुत ही खास होती हैं ये राशियां, इन लोगों को छू भी नहीं सकती कोई बला

Hanuman Ji: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि पर अलग-अलग देवी-देवताओं की कृपा रहती है. ऐसी ही कुछ राशियां हैं जिन पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है. इन राशि वालों की रक्षा स्वंय बजरंगबली करते हैं. जानें किन राशि वालों पर बजरंगबली विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं. 

 

hanuman ji fav zodiac sign

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. सभी राशियों के लोगों पर अलग-अलग देवी-देवताओं की कृपा बरसती है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुछ राशियां बजरंगबली की बेहद खास मानी जाती हैं. हनुमान जी इन लोगों पर जरा भी आंच नहीं आने देते. जानें इन चार लकी राशियों के बारे में. 

श्लोक- अज्जनागर्भ सम्भूत कपीन्द्र सचिवोत्तम।

रामप्रिय नमस्तुभ्यं हनुमन् रक्ष सर्वदा।।

ज्योतिषियों के अनुसार अगर आपको कोई डर सता रहा है या फिर आप हनुमान जी की कृपा पाना चाहते हैं, तो इस मंत्र का नियमित जाप करने से भक्तों को बजरंगबली का आशीर्वाद प्राप्त होता है. हनुमान जी की चार प्रिय राशियों के बारे में जानते हैं. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है. इन राशि वालों की इच्छाशक्ति बहुत ही मजबूत होती है. इन राशि वालों को हनुमान जी की खास कृपा प्राप्त होती है. नियमित रूप से श्री राम का नाम लेने से हनुमान जी कृपा से मेष राशि के जातकों को पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. इससे व्यक्ति का आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहता है.  

कुंभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की कृपा से कुंभ राशि वालों पर भी हनुमान जी विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं. इस दौरान इन राशि वालों को सभी कार्यों में सफलता मिलती है. यहां तक कि दूसरों लोगों के मुकाबले कार्य में जल्दी सफलता हासिल करते हैं. कुंभ राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है. हनुमान जी की कृपा से इन्हें जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. इन पर बजरंगबली कभी कोई संकट नहीं आने देते. 

सिंह राशि 

बजरंगबली की कृपा से सिंह राशि वालों के सभी संकट हनुमान जी की कृपा से दूर हो जाते हैं. इन राशि के लोगों को जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. पवनपुत्र की कृपा से व्यक्ति को नौकरी और व्यवसाय में तरक्की मिलती है.  इतना ही नहीं, हनुमान जी की कृपा बनाए रखने के लिए ये राशि के लोग नियमित रूप से बजरंग बाण का पाठ करें. 

वृश्चिक राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की कृपा वृश्चिक राशि के जातकों को हमेशा बनी रहती है. इन राशि के लोगों के कार्यों में किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं आती. इतना ही नहीं, इन राशि वालों को हनुमान जी की कृपा से हर कार्य में तरक्की मिलती है. वृश्चिक राशि वाले हनुमान जी की कृपा से बहुत भाग्यशाली बन जाते हैं. 
 
Maa Lakshmi: सूर्यास्त के बाद दिख जाएं ये चीजें तो समझ लें होने वाले हैं वारे के न्यारे, घर में मां लक्ष्मी की होगी एंट्री
 

Copper Sun: घर की इस दिशा में लगा तांबे का सूर्य खींच ले आएगा पैसा, खुशियों से भर जाएगा आपका आशियाना
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news