Guru Vakri: एक हफ्ते बाद गुरु चलने लगेंगे वक्री, उल्टी चाल बनाएगी इन राशियों के बिगड़े नसीब
Advertisement
trendingNow11844911

Guru Vakri: एक हफ्ते बाद गुरु चलने लगेंगे वक्री, उल्टी चाल बनाएगी इन राशियों के बिगड़े नसीब

Guru Vakri 2023: वैदिक ज्योतिष में गुरु ग्रह का सबसे अहम स्थान हैं. जैसे- सूर्य को ग्रहों के राजा की संज्ञा दी गई है. वैसे ही बृहस्पति सभी ग्रहों के गुरु हैं. उनको चाल में मामूली बदलाव भी राशियों पर व्यापक असर डालती है.

गुरु वक्री

Jupiter Retrograde 2023: बृहस्पति को गुरु ग्रह के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि वह सभी ग्रहों के गुरु हैं. गुरु ग्रह धनु और मीन राशि के स्वामी माने जाते हैं और वह भाग्य, ऐश्वर्य, संतान, विवाह, धार्मिक कार्य, धन, दान-पुण्य आदि के कारक ग्रह हैं. जिस तरह के सभी ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं. ठीक वैसे ही उनकी चाल में भी बदलाव होता है. यानी कि ग्रह वक्री यानी कि उल्टी और मार्गी यानी कि सीधी चाल चलने लगते हैं. ग्रहों के गुरु बृहस्पति भी 4 सितंबर 2023 से मेष राशि में वक्री होने जा रहे हैं. उनकी उल्टी चाल 4 राशि वालों के लिए के भाग्य को चमकाने वाली रहेगी. उनकी इस उल्टी चाल की अवधि में ये 4 राशि वाले खूब धन-दौलत कमाएंगे और विभिन्न तरह के सुख भोगेंगे.

धनु 

गुरु धनु राशि के स्वामी हैं. ऐसे में गुरु के वक्री होने का इस राशि के जातकों पर शुभ पड़ेगा. उनकी उल्टी चाल से धनु राशि वालों के जीवन में अच्‍छे दिनों शुरुआत हो जाएगी. इस दौरान करियर में तरक्की होगी और काफी समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा.

मेष 

गुरु के वक्री होते ही मेष राशि वालों के लिए 4 सितंबर से भाग्य के दरवाजे खुल जाएंगे. गुरु कृपा से इ राशि वालों को चौतरफा लाभ मिलेगा. खासकर शिक्षा से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त होगी. धनु राशि वालों के लिए यह समय काफी हितकारी साबित होने वाला है. धन लाभ होगा और वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.

मिथुन

मिथुन राशि वालों के लिए भी गुरु का वक्री होना शुभ फल प्रदान करने वाला रहेगा. गुरु वक्री होकर इन लोगों पर शुभ परिणामों की बरसात करेंगे. यह समय निवेश के लिहाज से बढ़िया रहेगा. निवेश करने से लाभ के योग बन रहे हैं. आमदनी में इजाफा होगा और करियर में तरक्की मिलेगी.

वृश्चिक

वक्री गुरु वृश्चिक राशि वालों के लिए सुनहरे दिन लेकर आएंगे. इस दौरान भाग्य का खूब साथ मिलेगा. देवगुरु की कृपा से हर कार्य बनने लगेंगे. इस दौरान धन प्राप्ति के योग बनेंगे और नौकरी-व्‍यापार करने वालों को मुनाफा हात लगेगा. समाज में मान-सम्‍मान बढ़ोतरी होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news