Dhan Rajyog 2023: 12 महीने बाद जबरदस्त चांदी काटेंगे ये राशि के लोग, गुरु की कृपा से कुंडली में बनेगा ‘धन राजयोग’
Advertisement

Dhan Rajyog 2023: 12 महीने बाद जबरदस्त चांदी काटेंगे ये राशि के लोग, गुरु की कृपा से कुंडली में बनेगा ‘धन राजयोग’

Guru Uday 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल माह की शुरुआत में गुरु ग्रह उदय होने जा रहे हैं. इस दौरान कई राशि वालों की कुंडली में धन राजयोग का निर्माण हो रहा है, जो कि कई राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहेगा. 

 

फाइल फोटो

Jupiter Rise 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देवगुरु बृहस्पति की चाल में बदलाव को अहम माना गया है. बता दें कि गुरु ग्रह को वृद्धि और समृद्धि का कारक माना गया है. बता दें कि अप्रैल की शुरुआत में गुरु उदय होने जा रहे हैं. 12 महीने बाद गुरु की चाल में बदलाव कई राशियों के लिए लाभदायी रहने वाला है. इस दौरान गुरु उदय होकर कुछ राशि वालों की गोचर कुंडली में धन राजयोग बनाने जा रहे हैं. इससे 3 राशियों वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. इस दौरान आकस्मिक धन लाभ, सुख-समृद्धि में वृद्धि होने की पूरी संभावना है. 

मीन राशि

गुरु के उदय होने से मीन राशि के जातकों की कुंडली में धन राजयोग का निर्माण हो रहा है, जो कि इन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. बता दें कि गुरु ग्रह इस दौरान मीन राशि के दूसरे भाव में उदय होने जा रहे हैं, इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इस राशि के जातकों को आकस्मिक धन लाभ होने की पूरी संभावना है. 

साथ ही, बिजनेस से जुड़े लोगों को भी इस दौरान आय में वृद्धि होगी. उच्च शिक्षा पाना चाह रहे जातकों को इस दौरान विदेश जाने के योग बन रहे हैं.  इस दौरान कारोबारियों को लंबे समय से रुकी हुई पेमेंट आदि मिल सकती है. बता दें कि मीन राशि का स्वामी ग्रह गुरु ही हैं. इस दौरान पुखराज धारण करना फायदेमंद रहेगा. 

कर्क राशि 

इन राशि वालों की गोचर कुंडली में गुरु के उदय होने से धनराजयोग का निर्माण होने वाला है. इसे करियर और व्यापार के दृष्टिकोण से शुभ माना जा रहा है. बता दें कि गुरु इस राशि के दशम भाव में गोचर कर रहे हैं. बेरोजगार लोगों को इस दौरान नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं.  वहीं, व्यापारिकों की आय में वृद्धि होने की पूरी संभावना है.  सिंगल लोगों का विवाह इस दौरान हो सकता है. उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन सकते हैं. वहीं, नौकरीपेशा लोगों को इस अवधि में इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिल सकता है. इस दौरान एक मून स्टोन धारण करना लाभदायी रहेगा. 
 
सिंह राशि 

ज्योतिष अनुसार गुरु ग्रह के उदय से बनने वाला धन राजयोग सिंह राशि वालों की किस्मत चमका सकता है. इस दौरान गुरु ग्रह आपकी राशि के नवम भाव में उदय होने जा रहा है. इसे किस्मत और विदेश स्थान का भाव माना जाता है.इस अवधि में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. साथ ही, व्यापार या किसी अन्य काम से यात्रा पर जाना पड़ सकता है. प्रतियोगी छात्रों की किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news