Guru Uday 2023: तीन राशि वालों की किस्मत पलटेंगे गुरु, मीन राशि में उदित होकर बनाएंगे करोड़पति!
Advertisement

Guru Uday 2023: तीन राशि वालों की किस्मत पलटेंगे गुरु, मीन राशि में उदित होकर बनाएंगे करोड़पति!

Jupiter Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र में देवताओं के गुरु बृहस्पति को  ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, धन, दान, पुण्य और वृद्धि आदि का कारक माना जाता है. 31 मार्च को गुरु अस्त हुए थे. अब वह मीन राशि में 29 अप्रैल को उदित होंगे. इसका प्रभाव तो तमाम राशियों पर पड़ेगा.

Guru Uday 2023: तीन राशि वालों की किस्मत पलटेंगे गुरु, मीन राशि में उदित होकर बनाएंगे करोड़पति!

Guru Kab Uday Honge: ग्रह जब अपने संसार में खेल करते हैं तो उसका असर यहां धरती पर दिखाई देता है. समय-समय पर ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं या फिर उदय या अस्त होते हैं. इसी से धरती और मनुष्य की जिंदगी प्रभावित होती है. ज्योतिष शास्त्र में देवताओं के गुरु बृहस्पति को  ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, धन, दान, पुण्य और वृद्धि आदि का कारक माना जाता है.

31 मार्च को गुरु अस्त हुए थे. अब वह मीन राशि में 29 अप्रैल को उदित होंगे. इसका प्रभाव तो तमाम राशियों पर पड़ेगा लेकिन 3 ऐसी राशियां हैं, जिनको खासतौर से आर्थिक लाभ होगा और भाग्योदय के योग बनेंगे. जानिए ये राशियां कौन सी हैं. 

कर्क राशि

गुरु का उदित होना कर्क राशि वालों को उत्तम फल देगा. कर्क राशि वालों की गोचर कुंडली में गुरु छठे और नौवें भाव के स्वामी होकर भाग्य स्थान पर बैठे हैं. इसके अलावा हंस राजयोग का भी निर्माण हुआ है. इस दौरान आपका भाग्योदय होने की संभावनाएं हैं. तनावपूर्ण स्थिति से भी आपको छुटकारा मिल सकता है. इनकम में भी बढ़ोतरी होगी. नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. विदेश जाने के भी योग हैं. शनि की ढैय्या के कारण मानसिक और शारीरिक परेशानी रह सकती है.

धनु राशि

इस राशि की गोचर कुंडली में चतुर्थ भाव में गुरु उदित होंगे.यह स्थिति आपके लिए बहुत शुभ हो सकती है. इस दौरान आप कोई गाड़ी या संपत्ति खरीद सकते हैं. पैतृक संपत्ति भी हासिल होने के योग हैं. कारोबारियों को इस दौरान आर्थिक लाभ हासिल होगा और सफलता मिलेगी. नौकरी पेशा वाले उन्नति करेंगे. माता की सेहत में सुधार आएगा. 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए भी गुरु का उदित होना फलदायी रहेगा. यह इसलिए क्योंकि गुरु इस राशि के वाणी और धन भाव में उदित होंगे. आपको अचानक धन प्राप्त हो सकता है. आर्थिक लाभ के अलावा आप सेविंग्स भी कर पाएंगे. आपकी वाणी से लोग प्रभावित होंगे. अगर किसी को पैसा उधार दिया है तो वह भी वापस मिल सकता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news