Guru Gochar 2023: गुरु गोचर कर बनाएंगे विपरीत राजयोग, नोट गिनते-गिनते थक जाएंगे ये लोग
Advertisement

Guru Gochar 2023: गुरु गोचर कर बनाएंगे विपरीत राजयोग, नोट गिनते-गिनते थक जाएंगे ये लोग

Jupiter Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जब कोई ग्रह एक से दूसरी राशि में गोचर करता है तो सभी राशियां प्रभावित होती हैं. गुरु 22 अप्रैल को मीन राशि छोड़कर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में जानते हैं कि इसका किन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. 

गुरु गोचर 2023

Guru Gochar creat vipreet Rajyoga: गुरु ग्रह या बृहस्पति को संतान, ज्ञान, शिक्षा और दान-पुण्य में वृद्धि का कारक माना जाता है. बृहस्पति ग्रह, विशाखा, पुनर्वसु, और पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र के स्वामी भी होते हैं. गुरु 12 साल के बाद मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं. वह 22 अप्रैल को मीन राशि से निकलकर मेष में गोचर करेंगे और 1 मई 2024 तक इसी राशि में रहेंगे. उनके इस राशि परिवर्तन से विपरीत राजयोग का निर्माण होगा. इससे कुछ राशि के जातकों का सोया हुआ भाग्य जाग जाएगा.

मिथुन राशि

देवगुरु बृहस्पति के मेष राशि में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. इनको किस्मत का साथ मिलने से आमदनी में वृद्धि होगी. कारोबार में तरक्की होगी और नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए बृहस्पति का यह गोचर काफी लाभदायक रहने वाला है. गुरु इस राशि वालों को नौकरी में तरक्की दिलाएंगे. कारोबार में लाभ होगा. लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. आमदनी के नये स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

कर्क राशि

गुरु गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. भाग्य का साथ मिलेगा. करियर में तरक्की के नये अवसर प्राप्त करेंगे. आमदनी के नए स्रोत बनेंगे. सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

कन्या राशि

गुरु गोचर से कन्या राशि वालों को भी फायदा मिलेगा. नये साल में जिस काम में हाथ डालेंगे, सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर बनेंगे. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मीन राशि

देवगुरु मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे, लेकिन अपनी राशि मीन को काफी लाभ कराएंगे. उनके गोचर करने से इस राशि के जातकों को धन लाभ होगा. कारोबारियों को बड़ा ऑर्डर मिलने से मुनाफा होगा. नौकरीपेशा वालों का जीवन सुखद रहेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news