Guru Gochar 2023: 12 साल बाद होने जा रहा है अप्रैल में बड़ा राशि गोचर, इन्हें मिलेगी कामयाबी और कुछ रहें सतर्क!
Advertisement

Guru Gochar 2023: 12 साल बाद होने जा रहा है अप्रैल में बड़ा राशि गोचर, इन्हें मिलेगी कामयाबी और कुछ रहें सतर्क!

Jupiter Transit 2023: 22 अप्रैल को 12 साल बाद गुरु ग्रह मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. गुरु के मेष में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें इन राशियों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Guru Gochar Effect On Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है. 12 साल बाद गुरु ग्रह मंगल की राशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं. अप्रैल में गुरु का ये गोचर बड़ा माना जा रहा है. बता दें कि 22 अप्रैल शनिवार को सुबह 06 बजकर 12 मिनट पर मेष राशि में गोचर करेंगे.

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु अभी मीन राशि में विराजमान हैं और 22 अप्रैल को मेष में गोचर कर जाएंगे. इसके साथ-साथ सूर्य और बुध भी मीन राशि में मौजूद हैं. बता दें कि मीन से निकलने के बाद गुरु मेष में 1 मई तक विराजमान रहने वाली हैं. जानें गुरु के मेष में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

गुरु गोचर का राशियों पर प्रभाव 2023

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को काम में हड़बड़ी करने से नुकसान हो सकता है. ऐसे में जल्दबाजी करने से बचें. पहले से ज्यादा बचत करने की कोशिश करेंगे. कार्यों और निर्णयों में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.  

वृष राशि

गुरु गोचर से इस राशि के लोगों के नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. वाणी और व्यवहार पर संयम रखें.

मिथुन राशि  

ज्योतिष अनुसार गुरु का गोचर इस दौरान अच्छे फल देने वाला है. आय के साधन बढ़ेंगे. आमदनी में इजाफा होगा और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

कर्क राशि

इस दौरान बिजनेस और नौकरी करने वाले लोगों को उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे. नए प्रस्ताव मिलेंगे. यात्रा के योग बन रहे हैं. इस दौरान यात्रा से लाभ की स्थिति बनेगी. काम का बोझ बढ़ सकता है.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए ये गोचर बेहद शुभ फलदायी रहेगा. अचानक से धन लाभ होगा और पुराना अटका हुआ धन वापस मिल सकता है.  

कन्या राशि

गुरु गोचर से कन्या राशि के जातकों को निवेश करने से लाभ होगा. पार्टनरशिप में काम करने से बिजनेस में इजाफा होगा. लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा.

तुला राशि

गुरु गोचर से इस राशि के जातकों को करियर में तरक्की मिलेगी. कार्य में सफलता पाएंगे. इस अवधि में आपके सभी कार्य पूरे होंगे. निवेश के लिए ये समय उत्तम है.

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु गोचर से इस राशि के जातकों को करियर में समस्याएं आ सकती हैं. कार्य स्थल पर संयम रखने की जरूरत है. परिवार में विवाद की स्थिति पैदा न हो इसका ध्यान रखें.    

धनु राशि

गुरु का ये राशि परिवर्तन आपको सकारात्मक परिणाम दे सकता है. करियर में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे. इस समय खानपान पर खास ध्यान देने की जरूरत है.

मकर राशि

इस राशि के जातकों के लिए ये समय बेहद अनुकूल रहने वाला है. पारिवारिक जीवन खुशहाल होगा. दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. नौकरीपेशा लोगों को बॉस का सहयोग प्राप्त होगा. आपके काम की तारीफ होगी.

कुंभ राशि

गुरु गोचर की अवधि में ज्यादा से ज्यादा बचत करने पर ध्यान देंगे. आपका जीवनसाथी इस काम में आपकी मदद करेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम की बावना बढ़ेगी.  

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. लंबी बीमारी से जल्द छुटकारा मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा और लिया हुआ लोन जल्द चुकाने में सक्षम होंगे. मानसिक शांति मिलेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news