Guru Chandal Dosh: गुरु के नक्षत्र परिवर्तन करते ही भंग होगा चांडाल दोष, इन राशियों की खुलेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11744537

Guru Chandal Dosh: गुरु के नक्षत्र परिवर्तन करते ही भंग होगा चांडाल दोष, इन राशियों की खुलेगी किस्मत

Guru Chandal Yog: ग्रहों के गोचर के साथ ही कई तरह के शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. गुरु और राहु की युति से बने चांडाल दोष को सही नहीं माना जाता है. हालांकि, अब यह दोष खत्म होने की कगार पर है.

गुरु चांडाल योग

What is Guru Chandal Dosh: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते रहते हैं. जब भी कोई ग्रह राशि या नक्षत्र चेंज करता है तो कई बार 2 या 3 ग्रह एक साथ आ जाते हैं. यह स्थिति ग्रहों की युति कहलाती है. ग्रहों की युतियां शुभ और अशुभ योगों को जन्म देती हैं. इन दिनों गुरु और राहु की युति से गुरु चांडाल योग बना हुआ है. यह योग या फिर कहें दोष ज्योतिष शास्त्र में काफी अशुभ माना जाता है. इस दोष का असर 5 राशियों पर था, जिस वजह से उनके जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी होनी शुरू हो गई थीं.

नक्षत्र गोचर

हालांकि, अब देवगुरु नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. वह अश्वनी से निकल कर भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इस वजह से गुरु और राहु की युति टूट जाएगी और गुरु चांडाल दोष भंग हो जाएगा. इस दोष के भंग होते ही इन 5 राशि वालों की किस्मत चमकनी शुरू हो जाएगी.

धनु 

गुरु चांडाल दोष भंग होना धनु राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा. निवेश करने का शुभ समय है और इसका अच्छा रिर्टन प्राप्त होगा. विदेश में जाकर पढ़ाई करने का ख्वाब पूरा होगा.

मिथुन 

गुरु चांडाल योग भंग होने से मिथुन राशि वालों की किस्मत चमकनी शुरू हो जाएगी. गुरु के नक्षत्र परिवर्तन करते ही मिथुन राशि की कुंडली में बुधादित्य और भद्र राजयोग का निर्माण होगा. इससे हर कार्य क्षेत्र में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.  कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा.

मकर 

गुरु चांडाल दोष भंग होने से मकर राशि के जातकों को लाभ के अवसर मिलने शुरू होंगे. कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा. नौकरी के बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे. ऑफिस में बॉस आपके काम से प्रसन्न होकर तरक्की दे सकते हैं. धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी.

कर्क  

गुरु चांडाल योग खत्म होना कर्क राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. इस राशि के जातकों के मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अचानक कहीं से धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में जो लोग तरक्की का इंतजार कर रहे थे, उनका यह सपना पूरा होगा.

सिंह 

गुरु चांडाल दोष भंग होना सिंह राशि के जातकों के लिए अत्यंत लाभकारी रहेगा. इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा और लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. जो कारोबारी नया बिजनेस करने की सोच रहें, उनका सपना पूरा होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news