Grah Gochar 2023: राहु से लेकर शनि-गुरु, नए साल में ग्रह बदलेंगे चाल, किन राशियों की आएगी मौज
Advertisement

Grah Gochar 2023: राहु से लेकर शनि-गुरु, नए साल में ग्रह बदलेंगे चाल, किन राशियों की आएगी मौज

Shani Transit 2023: साल की शुरुआत में ही शनि और गुरु राशि बदल रहे हैं. इस वजह से कई राशियों पर प्रभाव होगा. शनि और राहु जब राशि परिवर्तन करते हैं तो ज्यादा असर होता है.राहु-केतु 18 महीने, शनि ढाई साल और बृहस्पति 12 महीने बाद राशि बदलते हैं.

Grah Gochar 2023: राहु से लेकर शनि-गुरु, नए साल में ग्रह बदलेंगे चाल, किन राशियों की आएगी मौज

Guru-Rahu-Ketu Gochar: न्यू ईयर 2023 (New Year 2023) आने वाला है. नए साल में कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे. शुरुआत में ही शनि और गुरु राशि बदल रहे हैं. इस वजह से कई राशियों पर प्रभाव होगा. शनि और राहु जब राशि परिवर्तन करते हैं तो ज्यादा असर होता है.राहु-केतु 18 महीने, शनि ढाई साल और बृहस्पति 12 महीने बाद राशि बदलते हैं. अब जानिए किस गोचर से किसका होगा फायदा.

कौन सा ग्रह कब बदलेगा चाल

  • साल 2023 के अप्रैल में गुरु मेष राशि में प्रवेश कर करेंगे. 

  • शनि 17 जनवरी को राशि परिवर्तन करेंगे.

  • राहु अक्टूबर में मीन राशि में गोचर करेंगे. जबकि केतू 30 अक्टूबर को कन्या राशि में जाएंगे. 

गुरु गोचर से किसका होगा फायदा

गुरु गोचर मेष, तुला और कर्क, कन्या और मीन राशि के लिए फायदेमंद होगा. मेष राशि को भाग्य के साथ के अलावा नौकरी के नए मौके मिलेंगे. जबकि तुला राशि वालों को आय के नए साधन प्राप्त होंगे. कारोबारियों को फायदा होगा और यह अवधि लाभकारी रहेगी. 

कर्क राशि को भी भाग्य का साथ मिलेगा. उनके आय के नए साधन बनेंगे और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. कन्या राशि वालों को हर काम सफलता मिलेगी और वैवाहिक जीवन सुखद कटेगा. धन लाभ भी हो सकता है. मीन राशि वालों को गुड न्यूज मिलेगी और ऑफिस में नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. कारोबार में मुनाफा होगा. 

शनि गोचर से किनकी होगी मौज

शनि गोचर का लाभ वृषभ, मिथुन, तुला और धनु राशि को मिलेगा. वृषभ राशि को कम मेहनत में ज्यादा फायदा होगा. भाग्योदय होने के अलावा यात्रा के योग बनेंगे. पुरानी समस्याएं दूर होंगी.  वहीं मिथुन राशि की ढैय्या खत्म हो जाएगी. नौकरी में तरक्की मिल सकती है. पुरानी बीमारी से निजात मिलेगी. वहीं तुला राशि वालों को प्रमोशन, मान-सम्मान में इजाफा मिलेगा. अटके काम भी पूरे हो जाएंगे और ढैय्या से भी मुक्ति मिलेगी. धनु राशि वालों के लिए शनि गोचर के कारण धन लाभ के योग बनेंगे. अवधि लाभकारी रहेगी और रुके काम पूरे होंगे. 

राहु गोचर से किनका होगा भला

राहु गोचर के कारण वृषभ, तुला और मकर राशि वालों को फायदा होगा. वृषभ राशि वालों को दोस्तों और भाइयों से मदद मिलेगी. शेयर मार्केट में काम करने वालों को मुनाफा होगा. यात्राओं से लाभ मिलेगा. तुला राशि वालों को राहु गोचर जबरदस्त फायदा दिलाएगा. आपको बड़ी नौकरी का अवसर मिलेगा.  कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. विदेश जाने का भी सपना पूरा हो सकता है. विवादों से दूर रहें. मकर राशि के कारोबारियों को फायदा होगा. सारे काम पूरे होंगे. जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें.

केतु गोचर से किनकी चमकेगी किस्मत

केतु गोचर से वृष, सिंह, धनु और मकर राशि वालों को फायदा होगा. वृष राशि वालों की सेहत सुधरेगी, उनको आर्थिक लाभ होगा. निवेश करने के लिए अच्छा समय है. पार्टनरशिप में लाभ होगा. सिंह राशि वालों के पारिवारिक संबंध सुधरेंगे. बिजनेस में मेहनत से सफलता मिलेगी. निवेश के लिए अच्छा समय है. ऑफिस में सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा. धनु वालों के करियर के लिए यह गोचर बहुत अच्छा रहेगा. पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलेगा और बिजनेस में काफी लाभ मिलेगा. जबकि मकर राशि वालों की एक से ज्यादा स्रोतों से कमाई होगी. दोस्तों से संबंध अच्छे रहेंगे. ऑफिस में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news