Good Luck Remedies: 11 अगस्त तक बन रहे हैं किस्मत चमकाने के योग, इन उपायों से होगा तगड़ा धनलाभ
Advertisement

Good Luck Remedies: 11 अगस्त तक बन रहे हैं किस्मत चमकाने के योग, इन उपायों से होगा तगड़ा धनलाभ

Good Luck Upay: किस्मत का साथ हर व्यक्ति पाना चाहता है. ऐसे में कुछ खास दिनों में ज्योतिष के कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति अपना भाग्य बदल सकता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में.

फाइल फोटो

Sawan Good Luck Remedies: भगवान को प्रसन्न करके व्यक्ति अपनी किस्मत चमका सकता है. अभी सावन का महीना चल रहा है. सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. ऐसे में इन दिनों में कुछ खास उपाय करने से व्यक्ति किस्मत को अपने हक में किया जा सकता है. शिवपुराण, लिंगपुराण आदि में भगवान शिव को प्रसन्न करने की कुछ बातों के बारे में बताया गया है. 

  1. ज्योतिष शास्त्र में सावन के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.
  2. इन्हें करने से व्यक्ति अपनी किस्मत बदल सकता है. 
  3. भगवान शिव की प्रिय चीजें उन्हें अर्पित करने से उनका आशीर्वाद मिलता है.

सावन के महीने में कुछ लोग ज्योतिष और तंत्र-मंत्र की सहायता से शिव जी की कृपा पाने की कोशिश करते हैं. शिवपुराण में ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अगर  सावन में किया जाए, तो व्यक्ति अपनी किस्मत चमका सकता है. ऐसे में भाग्य चमकाने का मौका आपके पास सिर्फ 11 अगस्त तक ही है. सावन की पूर्णिमा के बाद भाद्रपद माह की शुरुआत हो जाएगी. तो आइए जानते हैं 11 अगस्त तक किन उपायों को किया जा सकता है. 

बिल्व वृक्ष की जड़

कहते हैं कि बिल्वपत्र भगवान शिव को बेहद प्रिय हैं. वहीं, इसकी वृक्ष की जड़ में मां लक्ष्मी का वास होता है. सावन में भगवान शिव को बिल्व पत्र के साथ अगर वृक्ष की जड़ भी अर्पित की जाए, तो मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही, नियमित रूप से इस पेडड़ के नीचे गाय का शुद्ध घी का दीपक जलाने से गरीब से गरीब आदमी भी धनवान बन जाता है. 

बिल्व वृक्ष की जड़ में चढ़ाएं दूध

अगर आप नौकरी से परेशान हैं, या फिर बेरोजगार हैं, तो बिल्व वृक्ष की जड़ में गाय का दूध चढ़ाएं. साथ ही, वहां बैठकर शिव चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से शिव जी प्रसन्न होंगे और नौकरी से जुड़ी सभी परेशानियां खत्म होंगी.

बिल्व वृक्ष की मिट्टी से करें तिलक

अगर जीवन में लगातार परेशानियां बनी हुई हैं, तो बिल्व वृक्ष की थोड़ी सी मिट्टी घर लाकर नियमित रूप से उसका तिलक लगाएं. इससे तीर्थ दर्शन का फल मिलेगा और सबी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. कहते हैं कि वैवाहिक सुख के लिए भगवान शिव और मां पार्वती को बिल्व पत्र अर्पित करें. 

मनोकामना पूर्ति का उपाय 

कहते हैं कि मनोकामना पूर्ति के लिए चंदन से ऊं लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. शिव जी पर कम से कम 108 बिल्व पत्र चढ़ाएं. ऐसा करने से धन लाभ होता है और जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news