Good Luck Tips: रोजाना सुबह उठकर किए ये काम व्यक्ति को बनाते हैं धनवान, तिजोरी में लगा रहता है नोटों का ढेर
Advertisement

Good Luck Tips: रोजाना सुबह उठकर किए ये काम व्यक्ति को बनाते हैं धनवान, तिजोरी में लगा रहता है नोटों का ढेर

Good Luck: जीवन को सुखमय बनाने और भाग्य का साथ पाने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. शास्त्रों के अनुसार इन उपायों से व्यक्ति अपने बैड लक को गुड लक में बदल सकता है.

 

फाइल फोटो

Tips For Good Luck: किसी भी काम का पूरा होने में लक बहुत बड़ी भूमिका निभाता है. कई बार लक साथ नहीं देता तो वह काम पूरा ही नहीं होता. जिसे हम बैड लक कह देते हैं. लक का साथ होना हमारे कर्मों पर निर्भर करता है. अगर हमारे कर्म अच्छे तो लक हमेशा साथ रहता है. वहीं कर्म बुरे हैं तो बैड लक पीछा नहीं छोड़ता. तो आइए जानते हैं बैड लक को गुड लक में कैसे बदले.

सुबह जब भी आप उठें तो सबसे पहले अपने हाथों की हथेलियों को कुछ देर देखें और उसके बाद तीन बार अपने चेहरे पर हाथ फेरें. मान्यता है कि हथेली के ऊपरी भाग में मां लक्ष्मी, बीच में मां सरस्वती व नीचे के भाग में भगवान विष्णु का स्थान होता है. इससे उनकी कृपा हमेशा बनी रहेगी.

घर में सबसे पहली रोटी गाय की नाम की होनी चाहिए. शास्त्रों के अनुसार गाय में सभी देवताओं का वास होता है. अगर रोज गाय को रोटी दी जाए तो सभी देवता प्रसन्न होंगे     और आपकी हर मनोकामना पूरी करेंगे.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार व्यक्ति को नियमित रूप से अपने इष्ट देव की पूजा करनी चाहिए. उनकी पूजा करने से बैड लक गुड लक में बदल जाता है.

हिंदू धर्म के अनुसार गायत्री मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इससे व्यक्ति हर काम में सफलता प्राप्त करता है.

सूर्यास्त के बाद झाड़ू नहीं लगाना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ कर चली जाती हैं. जिससे व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

रोजाना नदी या तालाब के पास जाकर मछलियों को आटे की गोलियां खिलाने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है.

हिंदू धर्म में रोजाना तुलसी के पास दीपक जलाते हैं. कहते हैं कि इससे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. शास्त्रों के अनुसार आटे का दीपक तुलसी के पास जलाने से मां लक्ष्मी के साथ मां अन्नपूर्णा का भी आशीर्वाद मिलता है.

शास्त्रों में कहा जाता है कि घर आते वक्त कभी भी हाथ खाली नहीं होना चाहिए. इससे घर में हमेशा बरकत रहेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news