Gajlakshmi Yog: होली के बाद 'गजलक्ष्मी योग' इन लोगों पर करेगा नोटों की इतनी बारिश, तिजोरी भी पड़ जाएगी छोटी
Advertisement
trendingNow11564536

Gajlakshmi Yog: होली के बाद 'गजलक्ष्मी योग' इन लोगों पर करेगा नोटों की इतनी बारिश, तिजोरी भी पड़ जाएगी छोटी

Gajlakshmi Rajyog Benefits: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 में शनि, गुरु समेत कई ग्रहों के भाग में परिवर्तन होने जा रहा है. इस परिवर्तन के चलते इस बार कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है. होली के बाद गजलक्ष्मी योग कुछ राशि वालों को मालामाल करेगा.

 

फाइल फोटो

Guru Gochar In April 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की शुभता से कई शुभ राजयोगों का निर्माण हो रहा है. इसका शुभ प्रभाव कई राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इन्हीं में शामिल है गजलक्ष्मी राजयोग. दरअसल, 22 अप्रैल 2023 को गुरु का मेष में गोचर गजलक्ष्मी योग का निर्माण कर रहा है. इस दौरान कई राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है. आइए जानें कैसे बनता है गजलक्ष्मी राजयोग और राशियों पर इसका प्रभाव.

कैसे बनता है गजलक्ष्मी राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु के मेष में परिवर्तन करने से कई राशि के जातकों के जीवन पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. गजलक्ष्मी राजयोग कुछ ऐसे संयोग के चलते बनता है, जिससे कुछ  राशियों के जातकों की किस्मत पर शुभ प्रभाव पड़ता है.  22 अप्रैल को गुरु के मेष में गोचर करेंगे.वहां चंद्रमा पहले से ही विराजमान हैं. बृहस्पति के इस राशि परिवर्तन से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा. बता दें कि ये राजयोग कुछ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा.

इन 3 राशियों को होगा खास लाभ

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि में बनने वाले गजलक्ष्मी राजयोग का प्रभाव धनु राशि के लोगों को भी मिलेगा. इस दौरान नौकरी, बिजनेस और अन्य कारोबार में विशेष सफलता मिलेगी. वहीं, व्यक्ति का भाग्य बदलने से आय में वृद्धि होगी. व्यक्ति के करियर में तरक्की देखने को मिलेगी. विवाह के योग बन रहे हैं. शादी का प्रस्ताव आ सकत है.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए गजलक्ष्मी राजयोग सबसे ज्यादा लाभदायी रहने वाला है. क्योंकि ये योग इसी राशि में बनने जा रहा है.इस दौरान इन जातकों को आर्थिक लाभ होगा और हर क्षेत्र में तरक्की और उन्नति के योग बन रहे हैं.  नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. परिवार में खुशियां आएंगी. परिवार के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. रुके हुए काम पूरे हो सकेंगे.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राजयोग के चलते मिथुन राशि के जातकों के ऊपर इस राजयोग के चलते शनि की ढैय्या समाप्त हो जाएगी. शनि के चुगल से मिथुन राशि के जातक मुक्ति हो जाएंगे.  इस दौरान देवगुरु बृहस्पति की कृपा बनी रहेगी. भाग्य में बढ़ोतरी होगी और बिजनेस में धन लाभ के योग बनेगें. हर क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ेंगे. विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news