FENG SHUI: क्रिस्टल बोनसाई ट्री दूर करे आपके नेगेटिव थॉट, आपकी इस पावर को बढ़ाने में करते हैं मदद
Advertisement
trendingNow11387235

FENG SHUI: क्रिस्टल बोनसाई ट्री दूर करे आपके नेगेटिव थॉट, आपकी इस पावर को बढ़ाने में करते हैं मदद

FENG SHUI Crystal Bonsai: फेंगशुई में इसे क्रिस्टल वॉल की तरह ही सजावट के लिहाज से भी उपयोग किया जाता है. पेड़ की पत्तियों के रूप में लगे क्रिस्टल चिप्स इसकी खूबसूरती को चार चांद लगा देते हैं.

FENG SHUI: क्रिस्टल बोनसाई ट्री दूर करे आपके नेगेटिव थॉट, आपकी इस पावर को बढ़ाने में करते हैं मदद

FENG SHUI Crystal Bonsai Tips: क्रिस्टल बोनसाई ट्री देखने में तो खूबसूरत होता ही है, नेचुरल लुक देने के लिए इसमें शाखाएं भी होती हैं और कमरे में सीधा खड़ा करने के लिए बाजार में आकर्षक स्टैंड भी मिलते हैं. क्रिस्टल ट्री आपकी आत्म शक्ति को बढ़ाता है और नेगेटिव थॉट्स को दूर करता है. इसके साथ ही यह आपकी पॉजिटिव थिंकिंग पावर को बढ़ाने में भी मदद करता है. क्रिस्टल बोनसाई ट्री की एक खास बात यह भी होती है कि वह पुरानी भुला दी गई यादों को वापस ला देता है.

एक नहीं कई फायदे हैं क्रिस्टल बोनसाई ट्री के

जिस घर में यह क्रिस्टल बोनसाई ट्री रखा जाता है, वहां रहने वालों की जनरल नॉलेज बढ़ाने में भी यह सहायक की भूमिका अदा करता है. फेंगशुई में इसे क्रिस्टल वॉल की तरह ही सजावट के लिहाज से भी उपयोग किया जाता है. पेड़ की पत्तियों के रूप में लगे क्रिस्टल चिप्स इसकी खूबसूरती को चार चांद लगा देते हैं. आपके दिमाग में सकारात्मक विचारों का फ्लो बढ़ाने में यह काफी मदद करते हैं. 

घर को सौभाग्यशाली बनाते हैं ताजे फूल

फूलों को अत्यंत शुभ माना गया है इसीलिए यह प्रभु की आराधना में अर्पित किए जाते हैं तो घर के ड्राइंग रूप में गुलदस्ते में भी सजाए जाते हैं जो पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह करते हैं. लेकिन कभी भी मुरझाए हुए या बासी फूलों को घर में जगह नहीं देना चाहिए. ताजे फूलों से घर को सजाना ऊर्जा प्रदान करने वाला होता है. फूल के पौधे फेंगशुई के उपयोगी शस्त्र हैं. जब घर या ऑफिस में इनका उपयोग किया जाता है तो ये अद्भुत योग ऊर्जा का सृजन करके घर को सौभाग्यशाली बनाते हैं. जबकि सूखे हुए फूल यिन एनर्जी छोड़ते हैं. 

ताजे फूलों का स्वास्थ्य पर पड़ता है असरदार प्रभाव

चाहे कोई कितना भी प्रिय व्यक्ति हो, मृत्यु के बाद उसे घर में नहीं रखा जाता है बल्कि दाह संस्कार कर दिया जाता है ठीक उसी तरह से यदि कोई फूल सूख गया है तो वह यिन ऊर्जा का प्रतीक हो जाता है और ऐसे फूलों को घर में नहीं रखना चाहिए. यही कारण है कि चित्रों पर चढ़ाए जाने वाले फूलों के माला सूखने के बाद हटा दिए जाते हैं. बीमार व्यक्ति के कक्ष में ताजे फूल रखने से उसे एनर्जी मिलती है और वह स्वस्थ होने लगता है. यदि ताजे फूल संभव न हों तो आर्टिफिशियल  फूलों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news