Budhwar Ke Upay: बुधवार को इन तरीकों से भगवान गणेश को करें प्रसन्न, बरसेगा धन बनी रहेगी सुख-शांति
Advertisement
trendingNow11453442

Budhwar Ke Upay: बुधवार को इन तरीकों से भगवान गणेश को करें प्रसन्न, बरसेगा धन बनी रहेगी सुख-शांति

Budhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मान्यता है कि सबसे पहले भगवान गणेश के पूजा होती है. इनकी पूजा के बिना कोई शुभ काम शुरू नहीं होता है. ऐसे में आप, गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को ये सरल उपाय कर सकते हैं. जिससे आपके घर में धन-दौलत की कमी नहीं होगी.

Budhwar Ke Upay: बुधवार को इन तरीकों से भगवान गणेश को करें प्रसन्न, बरसेगा धन बनी रहेगी सुख-शांति

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की विशेष पूजा की जाती है. ये दिन गणेश जी प्रसन्‍न करने के लिए बेहत महत्वपूर्ण माना जाता है. हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित है. इसी तरह ये दिन भगवान गणेश (Lord Ganesh) को समर्पित किया गया है. इस दिन गणपति जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है. वैसे तो हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले गणेश जी की पूजा होती है. ऐसी मान्यता भी है कि उनके बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर गणपति जी  भक्त से प्रसन्न हो जाएं, तो वे भक्‍त पर विशेष कृपा बरसाते हैं. उनके आशीर्वाद से लोगों के जीवन में कभी भी सुख-समृद्धि, धन-दौलत की कमी नहीं होती है. ऐसे में आप बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय कर गजानन को खुश कर सकते हैं. 

बुधवार को इन उपायों को जरूर करें 

  • गणेश जी को मोदक यानी लड्डू बहुत पसंद हैं. आप उनकी पूजा में मोदक का प्रसाद जरूर चढ़ाएं. इससे वे जल्द प्रसन्न होंगे. 

  • बुधवार के दिन गणपति जी को हरी दूर्वा और सिंदूर जरूर अर्पित करें, अपने माथे पर इसका तिलक भी लगाएं. इससे आप अपने कार्यों में सफलता पाएंगे.  

  • अगर आपकी राशि में बुध ग्रह कमजोर है, तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र दान करें, इससे आपको फायदा होगा. 

  • गणपति जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. इससे आपको तनाव और मानिसक कष्ट से मुक्ति मिलेगी. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से बुद्धि तेज होती है. 

  • गणेश जी की पूजा के दौरान गणेश चालीसा का पाठ करें.  

  • आप गणपति जी को प्रसन्‍न करने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं, इससे आप आर्थिक तौर पर मजबूत होंगे. आप पर देवी-देवताओं की कृपा भी हमेशा बनी रहेगी. 

  • गणपति जी को खुश करने के लिए बुधवार को व्रत रख सकते हैं. अगर आप उपवास रख रहे हैं तो सुबह जल्द उठें और स्नान करने के बाद गणेश जी की पूजा-अर्चना करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news