Budh Gochar 2023: 5 दिन बाद इन लोगों के जीवन में होगा दुखों का अंत, पैसों की समस्या से हमेशा के लिए मिल जाएगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow11886371

Budh Gochar 2023: 5 दिन बाद इन लोगों के जीवन में होगा दुखों का अंत, पैसों की समस्या से हमेशा के लिए मिल जाएगा छुटकारा

Mercury Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 अक्टूबर को बुध के गोचर से भद्र राजयोग बनने जा रहा है. इससे 3 राशि वालों को हर क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी. जानें ये तीन लकी राशियां कौन सी हैं. 

 

budh gochar bhadra rajyog 2023

Bhadra Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व है. हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि अक्टूबर माह की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में 1 अक्टूबर को ही बुध ग्रह स्वराशि कन्या में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि बुध को तर्कशक्ति, व्यापार, बुद्धि, अर्थव्यवस्था, गणित, बैंकिंग और वाणी का कारक ग्रह माना गया है. ऐसे में बुध के स्वराशि में गोचर करने से इन सेक्टरों के साथ-साथ सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि बुध के कन्या में गोचर करने से भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इन 3 राशि वालों को हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन वृद्धि के योग भी बनते नजर आ रहे हैं. जानें इन लकी राशियों के बारे में.

मकर राशि 

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के स्वराशि कन्या में गोचर करने से भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि बुध आपकी राशि के नवम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं और इस राशि के स्वामी शनि से बुध का मित्रता का भाव है. ऐसे में मकर राशि वालों के भाग्य में वृद्धि देखने को मिलेगी. कारोबारियों को व्यापारमें वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, नौकरीपेशा लोगों को भी प्रमो
न मिल सकता है. इस समय रुका हुआ पैसा वापस आने के योग बनते नजर आ रहे हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. काम-कारोबार के संबंध में यात्रा कर सकते हैं, जो कि आपके लिए शुभ साबित होगा.

सिंह राशि 

बता दें कि भद्र राजयोग का बनना सिंह राशि वालों के लिए भी शुभ होने वाला है. बता दें कि बुध ग्रह आपकी गोचर कुंडली में इनकम भाव के स्वामी होकर धन भाव में विराजमान होने जा रहे हैं. ऐसे में आप लोगों को आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. वहीं, आय के नए-नए स्त्रोत बनते नजर आ रहे हैं. वहीं, परिवार का माहौल भी खुशनुमा रहेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता बनेगी. रिश्तों में मिठास घुलेगी. इस समय आपकी कोई योजना सफल हो सकती है. इसके साथ ही, आपकी वाणी में प्रभाव देखने को मिलेगा, जिससे लोग आपसे खूब इंप्रेस होंगे. 

मिथुन राशि 

इन राशि वालों के लिए भी बुध के गोचर से बनने वाला भद्र राजयोग मिथुन राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है. बता दें कि बुध ग्रह आपकी राशि से चतुर्थ भाव में भ्रमण करेंगे. बता दें कि ये आपके लग्न भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपको पार्टनरशिप के काम से लाभ हो सकता है. वहीं, जिस काम को मेहनत से पूरा करेंगे, उसमें आपको कामयाबी मिलेगी. इस अवधि में आपको वाहन और प्रॉपर्टी का सुख प्राप्त हो सकता है. इस समय कोई लग्जरी आइटम आदि भी खरीद सकते हैं. व्यापारी वर्ग को भी इस समय लाभ होगा. पुराने समय में किए गए निवेश से इस समय विशेष लाभ होगा. 

Vastu Plant: घर के बाहर लगा ये पौधा करता है सोने के सिक्कों की बारिश, लगाते ही चारों तरफ से बरता है पैसा ही पैसा!
 

Ganesh Utsav 2023: आखिर आप भी सोचते होंगे गणेश जी को मोदक बहुत प्रिय क्यों है? बेहद रोचक है इसके पीछे की कहानी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)    

 

Trending news