Budh Gochar 2023: बुध गोचर से बनेगा त्रिकोण राजयोग, इन लोगों की चमकेगी किस्मत; पैसों की होगी बरसात
Advertisement
trendingNow11519612

Budh Gochar 2023: बुध गोचर से बनेगा त्रिकोण राजयोग, इन लोगों की चमकेगी किस्मत; पैसों की होगी बरसात

Budh Gochar 2023 Date: ग्रहों के राजकुमार बुध फरवरी में मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. उनके इस राशि परिवर्तन से केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होगा, जिससे कुछ राशियों को जबरदस्त फायदा मिलेगा.

बुध गोचर

kendra Trikone Rajyog 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह निश्चित समय पर गोचर करते हैं. वहीं, हर ग्रह का संबंध किसी न किसी राशि से होता है. ऐसे में जब भी कोई ग्रह किसी राशि में गोचर करते हैं तो उसे ग्रह गोचर या ग्रह राशि परिवर्तन कहा जाता है. इसका असर सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है. ग्रहों के राजकुमार बुध की बात करें तो वह फरवरी माह की शुरुआत में मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर से केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होगा. ज्योतिष शास्त्र में इस राजयोग को काफी शुभ माना गया है. वैसे तो इस राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों को विशेष लाभ होगा.

मेष

बुध ग्रह के गोचर से मेष राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. इस राशि परिवर्तन से बनने वाला केंद्र त्रिकोण राजयोग मेष राशि के दशम भाव में बनेगा. इससे हर कार्य में सफलता हाथ लगेगी. नौकरी के नये अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कारोबारी काफी मुनाफा कमाएंगे.

मकर 

बुध फरवरी की शुरुआत में मकर राशि में ही प्रवेश करेंगे. यह गोचर इस राशि वालों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. गोचर से बनने वाला केंद्र त्रिकोण राजयोग इस राशि के लोगों को नई नौकरी के अवसर प्रदान करेगा. आय के नये स्रोत बनेंगे. अविवाहित लोग विवाह के बंधन में बंध सकते हैं. मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. 

तुला 

बुध तुला राशि के चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे. वहीं, इस गोचर से बनने वाला केंद्र त्रिकोण राजयोग तुला राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. इस दौरान भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि हो सकती है. वाहन और संपत्ति खरीदने के भी योग हैं. प्रॉपर्टी से जुड़े काम करना विशेष फलदायी साबित होगा.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news