Astro Upay: बहुत ही खास है कुमकुम-केसर का ये उपाय, हर मनोकामना झट से पूरी कर देते हैं गणपति
Advertisement
trendingNow11339829

Astro Upay: बहुत ही खास है कुमकुम-केसर का ये उपाय, हर मनोकामना झट से पूरी कर देते हैं गणपति

Astrological Remedies: 31 अगस्त से गणेश उत्सव की शुरुआत हो चुकी है और 9 सितंबर को गणेश विसर्जन के साथ 10 दिवसीय महोत्सव का समापन हो जाएगा. ऐसे में गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए आप भी ये उपाय आजमा सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Ganesh Ji Upay: देशभर के कई हिस्सों में गणेश महोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. गणेश महोत्सव की शुरुआत 31 अगस्त को हुई थी. हालांकि, अब ये  समाप्त होने जा रहा है, लेकिन फिर भी लोगों के पास कुछ दिन शेष हैं, जब वे कुछ उपाय कर भगवान श्री गणेश की कृपा पा सकते हैं. गणेश चतुर्थी के दिन घरों में बप्पा की स्थापना की जाती है. विधि-विधान के साथ उनकी पूजा आदि की जाती है. गणेश जी को उनकी प्रिय चीजें अर्पित की जाती हैं, ताकि उनकी कृपा पाई जा सके. 

गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए भक्त कई तरह के उपाय भी करते हैं. आज हम ऐसे ही एक ज्योतिष उपाय के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसे अगर आज या फिर गणेश विसर्जन से पहले कर लिया जाए, तो आपकी हर मनोकामना जल्द पूर्ण हो जाएगी. ऐसी मान्यता है कि  कुमकुम और केसर का ये उपाय करने से बप्पा का आशीर्वाद प्राप्त होता है और उनकी कृपा से भक्त जो चाहता है वही हासिल करता है. 

कुमकुम और केसर का उपाय 

- बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की सच्चे दिल से पूजा आदि करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते है. ऐसे में अगर कुमकुम और केसर का ये उपाय कर लिया जाए, तो मन की सभी इच्छाएं गणपति जल्द ही पूरी करेंगे. 

- एक प्लेट में कुमकुम और थोड़ा सा केसर लेकर उसे गंगाजल से घोल लें. कुमकुम-केसर के इस मिश्रण को गणेश जी के दोनों चरणों पर अर्पित कर उनके सम्मुख अपनी मनोकामना रखें. इसे नियमित रूप से स्नान आदि के बाद करने से जल्द असर दिखाई देता है. 

- कुमकुम केसर का ये उपाय करने से गणेश जी की कृपा तो प्राप्त होती ही है. साथ ही, बप्पा भक्तों के सभी सकंट दूर करते हैं. विघ्नों को हर लेते हैं और सभी कार्य में जल्द सफलता हासिल करने में मदद करते हैं. 

- बता दें कि गणेश जी को उनकी प्रिय चीजें अर्पित करने वे भक्तों से जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. पूजा के दौरान गणेश जी को दूर्वा जरूर अर्पित करें. इसके साथ ही, उनके प्रिय मोदक, लड्डू, सिंदूर या कुमकुम,धूप आदि गणेश जी को बेहद प्रिय हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news