आपके मिलने वालों को पीला, भूरा, हरा और नीला रंग है पसंद तो जानिए उनका कैसा है स्वभाव
Advertisement

आपके मिलने वालों को पीला, भूरा, हरा और नीला रंग है पसंद तो जानिए उनका कैसा है स्वभाव

Astro tips: जिस तरह कोई आवाज सन्नाटे को दूर करती है, वैसे जीवन के सन्नाटे को तरह-तरह के रंग दूर करते हैं और जीवन में विविध रंग भर देते हैं. सफेद कपड़े पर रंग डालने से जिस तरह उस कपड़े का रंग बदल जाता है, उसी तरह रंगों की पसंदगी भी व्यक्ति के स्वभाव को बताती है.

आपके मिलने वालों को पीला, भूरा, हरा और नीला रंग है पसंद तो जानिए उनका कैसा है स्वभाव

Astro tips: जिस तरह कोई आवाज सन्नाटे को दूर करती है, वैसे जीवन के सन्नाटे को तरह-तरह के रंग दूर करते हैं और जीवन में विविध रंग भर देते हैं. सफेद कपड़े पर रंग डालने से जिस तरह उस कपड़े का रंग बदल जाता है, उसी तरह रंगों की पसंदगी भी व्यक्ति के स्वभाव को बताती है. 

पीला - यह रंग आध्यात्मिक होने के साथ-साथ प्रेम और ऊर्जा का प्रतीक है. इस रंग से प्रभावित व्यक्ति संवेदनशील होते हैं, इनमें दूसरों की मदद करने की भावना काफी प्रबल होती है. इस रंग को पसंद करने वाले या तो शर्मीले होते हैं या फिर मौज मस्ती करने वाले. कुल मिलाकर इनका स्वभाव अच्छा होता है और इन्हें प्रकृति से बहुत प्रेम रहता है.

भूरा - जिन लोगों को भूरा रंग पसंद होता है वह लंबे समय तक रिश्ते निभाने और तर्क में विश्वास रखते हैं. ऐसे लोग लॉजिकल टैन रंग पसंद करते हैं. इस रंग को पसंद करने वाले लोग किसी भी काम को धैर्यपूर्वक करने में विश्वास रखते हैं, लेकिन इनके भीरत भावनात्मक व्यवहार का कोई मतलब नहीं होता है. 

वानस्पतिक (हल्का) हरा - वनस्पतियों जैसा हरा रंग सुरक्षा, तर्क, संरचना और अनुशासन आदि में भरोसा करने की प्रवृत्ति को दर्शाता है. यह रंग शारीरिक और मानसिक दृढ़ता भी दिखाता है. इस रंग को पसंद करने वाले व्यक्ति बुद्धिमान लेकिन इनमें खुद को व्यक्त करने यानी मार्केटिंग की कमी होती है. अपने काम को न अभिव्यक्त करने के कारण कई बार इन्हें गैर जिम्मेदार भी मान लिया जाता है. 

हरा - हरे रंग को पसंद करने वाले लोग परिवर्तन को पसंद करते हैं, इन्हें बदलाव अच्छा लगता है. यह बुद्धिमान तो होते ही हैं, इनके पास ढ़ेरों आइडियाज भी होते हैं और उसी के आधार पर ये काम भी करते हैं. इनमें प्रतियोगात्मक क्षमता जबर्दस्त होती है और जोखिम लेने से कभी नहीं चूकते हैं. जीवनसाथी से उचित सम्मान की अपेक्षा होती है. यह किसी के भी साथ समायोजन कर लेते हैं. 

नीला - इस रंग को पसंद करने वाले लोग पृथ्वी पर सबसे प्यारे और सहयोगी के रूप में जाने जाते हैं. इनके जीवन में रिश्तों और अध्यात्म का महत्व होता है. जिसे सुकून की तलाश हो उसे इस रंग के आभामंडल वाले व्यक्ति के पास जाना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news