Dhan Prapti Ke Upay: इन उपायों को करने से बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, धन धान्य से भर जाएगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11941577

Dhan Prapti Ke Upay: इन उपायों को करने से बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, धन धान्य से भर जाएगी तिजोरी

Astro tips for money: गरीबों, जरूरतमंद लोगों को वस्त्र, अनाज, और नकद दक्षिणा देना भी शुभ माना जाता है, उनका आशीर्वाद मिलने से लक्ष्मी जी विशेष रूप से प्रसन्न होती हैं और देखते ही देखते आर्थिक विघ्न-बाधाओं का  निवारण होता चला जाता है. 

Dhan Prapti Ke Upay: इन उपायों को करने से बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, धन धान्य से भर जाएगी तिजोरी

Attract Goddess Laxmi for Wealth: लक्ष्मी की कृपा कौन नहीं पाना चाहता है, दीपावली के पर्व पर इसलिए तो गणेश जी के साथ मां लक्ष्मी जी की पूजा भी की जाती है ताकि उनका आशीर्वाद प्राप्त हो और घर में कभी किसी तरह का धनाभाव न रहे. यहां पर कुछ उपाय लिखे जा रहे हैं इन एक बार जरूर आजमाए निश्चित मानिए कि आपके घर की आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत हो जाएगी कि फिर कभी आपको किसी तरह का आर्थिक कष्ट नहीं रहेगा. 

गाय को गन्ना या गुड़ खिलाने से धन प्राप्ति में लाभ होता है, आप इस दिशा में पहले से जो प्रयास कर रहे होंगे उनमें सफलता मिल जाएगी. गरीबों, जरूरतमंद लोगों को वस्त्र, अनाज, और नकद दक्षिणा देना भी शुभ माना जाता है, उनका आशीर्वाद मिलने से लक्ष्मी जी विशेष रूप से प्रसन्न होती हैं और देखते ही देखते आर्थिक विघ्न-बाधाओं का  निवारण होता चला जाता है. 

सुबह सूर्योदय के पहले जागने के बाद पूजन कर यदि आप शंख ध्वनि यानी शंख बजाते हैं तो घर की सारी नेगेटिव एनर्जी दूर होती है तथा पॉजिटिव एनर्जी का प्रवेश शुरू होता है. इस तरह शंख की आवाज भी आर्थिक लाभ दिलाने में मदद करती है. इसका एक लाभ यह भी होता है कि शंख बजाते समय आपके लंग्स की एक्सरसाइज होती है और आप स्वस्थ रहते हैं (यह भी एक लाभ के सामान है) जिससे श्वसन संबंधी परेशानी कभी नहीं होती है. 

यदि आपके जीवन में आर्थिक स्थिरता नहीं है या आपके दांपत्य जीवन में खींचतान नोकझोंक इतनी अधिक हो गयी है कि आप तनाव में रहने लगे हैं तो आपको निश्चित रूप से 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय' मंत्र की 21 दिनों तक नित्य रुद्राक्ष या तुलसी माला से प्रतिदिन 11 माला का जाप करना चाहिए. इससे जहां आपको दांपत्य सुख प्राप्त होगा वहीं आपको आर्थिक रूप से राहत मिलेगी. 

दीपावली वाले दिन मां लक्ष्मी को कमल का फूल अवश्य भेंट करें, ऐसा करने वाले लोगों से मां प्रसन्न होती है और धन्य धान से पूर्ण रखती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news