"गाजा पर जारी रहेंगे हवाई हमले", सीजफायर की मांग के बीच बोले इजरायली रक्षा मंत्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2062063

"गाजा पर जारी रहेंगे हवाई हमले", सीजफायर की मांग के बीच बोले इजरायली रक्षा मंत्री

Israel Gaza Conflict: गाजा में इजरायल-हमास के दरमियान संघर्ष जारी है. इजरायली फौज का कहना है कि वह गाजा में हमास के खिलाफ अभी कुछ दिनों तक अभियान जारी रखेंगे.

"गाजा पर जारी रहेंगे हवाई हमले", सीजफायर की मांग के बीच बोले इजरायली रक्षा मंत्री

Israel Gaza Conflict: इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने दावा किया कि सेना ने उत्तरी गाजा में हमास आतंकवादी समूह की पूरी सैन्य बटालियन की रूपरेखा को नष्ट कर दिया है. सोमवार देर रात एक बयान में, गैलेंट ने कहा कि हालांकि इज़राइल रक्षा बल (IDF) उत्तरी गाजा में अपनी कार्रवाई को धीमा कर रहा है, लेकिन सेना आतंकवादी समूह के प्रभाव और प्रतिरोध के क्षेत्रों को खत्म करना जारी रखेगी. उन्होंने यह भी कहा कि शेष आतंकी ढांचे को नष्‍ट करने के लिए छापे, हवाई हमले, विशेष अभियान आदि जारी रहेंगे.

जारी रहेगा अभियान
गैलेंट ने आगे कहा कि सेना मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में अपने गहन अभियान जारी रखेगी और साथ ही रामल्ला क्षेत्र में भी अभियान का विस्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि IDF मध्य गाजा में हमास के सैन्य उद्योग को नष्ट कर रहा है, जहां आतंकवादी संगठन रॉकेट, IED और अन्य विस्फोटकों के उत्पादन में लगा हुआ था. रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना ने दक्षिणी गाजा पट्टी में बड़ी प्रगति की है और वह आतंकवादी समूह के वरिष्ठ नेतृत्व को नष्ट करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जो कथित तौर पर खान यूनिस क्षेत्र में छिपे हुए हैं.

इसलिए हुई बातचीत
उन्होंने यह भी कहा कि IDF की तरफ से की गई गहन सैन्य कार्रवाई की वजह से ही आतंकी संगठन मध्यस्थता की मेज पर आया और कहा कि एक बार गोलाबारी बंद हो जाने के बाद, बंधकों को दुनिया भूल जाएगी और वे वहीं कैद रहेंगे.

गाजा में रहेगा 162वां डिवीजन
गैलेंट ने कहा कि IDF का 162वां डिवीजन उत्तरी गाजा में रहेगा, हमास के बुनियादी ढांचे का पता लगाने और उसके शेष गुर्गों को मारने या पकड़ने के लिए अभियान चलाएगा. जबकि 99वां डिवीजन क्षेत्र के मध्य भाग में काम कर रहा है, 98वां डिवीजन दक्षिणी गाजा के खान यूनिस क्षेत्र में हमास से लड़ रहा है.

Trending news