RSS के दिग्गज नेता ने BJP को क्यों कहा अहंकारी, घमंड की वजह से आई इनते सीटें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2292286

RSS के दिग्गज नेता ने BJP को क्यों कहा अहंकारी, घमंड की वजह से आई इनते सीटें

RSS leader on BJP: RSS के नेता इंद्रेश कुमार ने आम चुनाव के रिजल्ट्स के नतीजे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बीजेपी और इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने बीजेपी को अहंकारी पार्टी बताया है. 

RSS के दिग्गज नेता ने BJP को क्यों कहा अहंकारी, घमंड की वजह से आई इनते सीटें

RSS leader on BJP: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के नेता इंद्रेश कुमार ने आम चुनाव के रिजल्ट्स के नतीजे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बीजेपी और इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला है. इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को 'अहंकारी' और विपक्ष को 'राम विरोधी' करार दिया है. उन्होंने कहा, "राम सबके साथ न्याय करते हैं."

बीजेपी को बताया अहंकारी
इंद्रेश कुमार ने कहा, "जो लोग भगवान राम की भक्ति करते थे, वे धीरे-धीरे अहंकारी हो गए. उस पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी घोषित किया गया, लेकिन अहंकार की वजह भगवान राम ने उन्हें 241 पर रोक दिया." 

विपक्ष को बताया राम विरोधी
वहीं, कुमार ने विपक्षी भारत ब्लॉक पर भी निशाना साधा और उन्हें "राम विरोधी" करार देते हुए कहा, "जिन लोगों की राम में आस्था नहीं थी, वे सब मिलकर 234 पर रुक गए. भगवान का न्याय सच्चा और सुखद है. भारत ब्लॉक ने लोकसभा चुनाव में 234 सीटें हासिल कीं."

RSS चीफ ने भी सरकार को दी थी नसीहत
इससे पहले RSS चीफ मोहन भागवत ने भी सरकार पर सवाल उठाया था. भागवत ने कहा, "एक सच्चा सेवक मर्यादा बनाए रखता है. वह काम करते वक्त मर्यादा का पालन करता है. उसे यह कहने का अहंकार नहीं होता कि 'मैंने यह काम किया', सिर्फ वही व्यक्ति सच्चा सेवक कहला सकता है." इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मणिपुर शांति का राह देख रहा है. 

एनडीए को मिला है बहुमत
गौरतलब है कि 4 जून को लोकसभा इलेक्शन 2024 के नतीजे आए थे. जिसमें बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. बीजेपी को 240 सीटें मिली थी. वहीं कांग्रेस को 99 सीट और सपा को 37 सीट जीतने में कामयाब हुई थी. वहीं, इस चुनाव में NDA गठबंधन को 292 सीटें मिली थी और इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली थी. एनडीए गठबंधन में जदयू और टीडीपी बड़ें सहयोगी दल हैं. अगर ये दोनों दल एनडीए से नाता तोड़ दें तो नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार अल्पमत में आ सकती है. 

Trending news