कौन हैं पादरी हिलारियन हेगी? जिन्हें कुरान की आयत ने बना दिया मुसलमान
Advertisement

कौन हैं पादरी हिलारियन हेगी? जिन्हें कुरान की आयत ने बना दिया मुसलमान

Islam: हाल ही में ईसाई धर्म छोड़कर इस्लाम कुबूल करने वाले फादर हिलायरिन हेगी सोशल मीडिया पर चर्चा विषय बने हुए हैं. 

कौन हैं पादरी हिलारियन हेगी? जिन्हें कुरान की आयत ने बना दिया मुसलमान

Hilarion Heagy: कैलिफोर्निया के मशहूर पादरी हिलारियन हेगी (Hilarion Heagy) ने ईसाई धर्म छोड़ने के बाद इस्लाम धर्म अपना लिया है. हिलारियन हगी ने इस्लाम कुबूल करने के बाद नाम बदलकर सैद अब्दुल लतीफ़ रख लिया है. उन्होंने कहा कि इस्लाम के प्रति उनका झुकाव 20 साल पहले हुआ था, लेकिन उन्होंने हाल ही में अपना धर्म तब्दील किया है. फादर हिलारियन हेगी ने कहा कि उनका इस्लामिक धर्म में परिवर्तन "घर वापसी" जैसा है और वास्तव में "इस्लाम में वापसी" है.

हिलायरिन पहले एक रूसी रूढ़िवादी भिक्षु थे. 2003 के आसपास उन्होंने एंटिओचियन ऑर्थोडॉक्स चर्च में ज्वाइन किया. उन्होंने अपनी दयालुता से अपने अनुयायियों के बीच सम्मान प्राप्त किया था. इसके बाद साल 2017 में पूर्वी कैथोलिक चर्च में शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने सेंट नाजियान्ज़ के मठ से ग्रेजुएट किया और बीजान्टिन कैथोलिक पादरी बन गए. 

हिलारियन ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इस्लाम धर्म अपनाने के बाद वह "शांति, खुशी और राहत" महसूस कर रहे हैं. उन्हें ऐसा लग रहा है जैसे घर ले जाया गया हो. हेगी ने कहा कि जब से उन्होंने इस्लाम में अपने धर्मांतरण की खबर की घोषणा की, तब से उन्हें मुसलमानों से हार्दिक संदेश मिल रहे हैं. अब्दुल लतीफ ने अपने बयान में कहा कि इस्लाम कुबूल करने के बाद मुसलमानों की तरफ से मिल रहा प्यार गैर मामूली है. उन्होंने कहा कि कि मैंने कभी भी इस तरह की मेहमान नवाजी का उम्मीद नहीं की थी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news