हिंदू मुस्लिम शादी में भाजपा विधायक की एंट्री; उत्तराखंड के CM से की ये गुजारिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2482667

हिंदू मुस्लिम शादी में भाजपा विधायक की एंट्री; उत्तराखंड के CM से की ये गुजारिश

Hindu Muslim Marriage: मुस्लिम शख्स हिंदू लड़की से शादी करना चाहता है लेकिन इस शादी में अड़चने हैं. तेलंगाना के भाजपा विधायक ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से गुजारिश की है कि वह इस शादी को रुकवाएं.

 

हिंदू मुस्लिम शादी में भाजपा विधायक की एंट्री; उत्तराखंड के CM से की ये गुजारिश

Hindu Muslim Marriage: तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा ने सोमवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से हस्तक्षेप कर जबलपुर में एक मुस्लिम पुरुष और एक हिंदू महिला की शादी को रोकने की गुजारिश की. सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो संदेश में राजा ने कहा कि यादव और मध्यप्रदेश पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि "लव जिहाद" शादी न हो. 

राजा ने भेजा पैगाम
हिंदू सेवा परिषद के प्रमुख अतुल जेसवानी ने बताया, "राजाजी ने मुझे रविवार को यह वीडियो पैगाम भेजा. मैंने जबलपुर के जिलाधिकारी पुष्पेंद्र अहके से मुलाकात की और उनसे उनके खास विवाह अधिनियम संबंधी आवेदन को रद्द करने की गुजारिश की. हमने उन्हें लव जिहाद के खिलाफ एक ज्ञापन दिया है."

यह भी पढ़ें: भाजपा ने दक्षिण भारत के इस इलाके में खाने-पीने की दुकानों पर की नाम लिखने की मांग

'लव जिहाद'
आपको बता दें कि 'लव जिहाद' एक शब्द है, जिसका इस्तेमाल दक्षिणपंथी समूह मुस्लिम मर्दों के लिए प्रेम और विवाह के बहाने हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करने के कथित अभियान को संदर्भित करने के लिए करते हैं. पत्रकारों से बात करते हुए जेसवानी ने कहा कि मुख्यमंत्री यादव को हस्तक्षेप करना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि पुलिस सुरक्षा में रह रही महिला अपने परिवार से मिल जाए.

क्या है मामला?
इस बीच, अहाके ने पत्रकारों को बताया कि हिंदू सेवा परिषद का ज्ञापन हसनैन अंसारी और अंकिता राठौर के खिलाफ है, जो एक दूरसंचार कंपनी के कर्मचारी हैं और शादी करना चाहते हैं. अहाके ने कहा कि उनके आवेदन को रद्द करने की संगठन की मांग की जांच की जाएगी. अंसारी जबलपुर के सिहोरा का रहने वाला है, जबकि राठौर इंदौर की रहने वाली है.

कौन हैं टी राजा सिंह?
आपको बता दें कि टी राजा सिंह तेलंगाना की राजधानी में मौजूद गोशामहल से भाजपा के विधायक हैं. साल 2022 में वह प्रोफेट मोहम्मद स0. के खिलाफ बयान देकर सुर्खियों में आए. इसके बाद उन्हें भाजपा ने पार्टी से निकाल दिया था. फिर तेलंगाना में चुनाव से पहले उन्हें पार्टी में वापिस ले लिया गया. वह सबसे ज्यादा विवादित विधायकों में से एक हैं. उनके खिलाफ 100 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Trending news