Pakistan PM depart for Turkey: पाकिस्तान के पीएम तुर्की के लिए हुए रवाना; ट्वीट कर कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1574275

Pakistan PM depart for Turkey: पाकिस्तान के पीएम तुर्की के लिए हुए रवाना; ट्वीट कर कही ये बात

Pakistan PM depart for Turkey: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री तुर्की पहुंचे हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले हफ्ते तुर्की में कई भूकंप आए थे. जिसकी वजह से 35 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई थी.

Pakistan PM depart for Turkey: पाकिस्तान के पीएम तुर्की के लिए हुए रवाना; ट्वीट कर कही ये बात

Pakistan PM depart for Turkey: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ गुरूवार यानी 16 फरवरी के दिन तुर्की के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले हफ्ते तुर्की में बेहद खतरनाक भूकंप आया था. जिसमें अभी तक 35 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. शरीफ ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि वह एकजुटता के संदेश के लिए तुर्की रवाना हो रहे हैं.

शहबाज शरीफ तुर्की के लिए हुए रवाना

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने ट्वीट करते हुए बताया-"मैं पाकिस्तान के लोगों और सरकार से हमारे तुर्की भाइयों और बहनों के लिए अटूट एकजुटता और समर्थन के संदेश के साथ तुर्की के लिए रवाना हो रहा हूं. दो राज्यों में रहने वाले एक राष्ट्र की भावना के अनुरूप, हम उनके नुकसान को अपना मानते हैं"

पाकिस्तान ने पहुंचाई राहत सामग्री

आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान ने इससे पहले  तुर्की के लिए राहत सामग्री भिजवाई थी. जिसमें कई टान राशन और जरूरी सामान था. इसके बाद पाकिस्तान ने तुर्की में फंसे पाकिस्तानियों को भी एयलिफ्ट किया था. बता दें इससे पहले तुर्की में चल रहे हालातों के कारण उन्हें यात्रा स्थगित करने के लिए कहा गया था. 

इससे पहले शहबाज शरीफ 8 फरवरी को तुर्की के लिए रवाना होने वाले थे. लेकिन उस दौरान जाना मुमकिन नहीं हो पाया क्योंकि राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन और अन्य अधिकारी बचाव और राहत कार्यों में व्यस्त थे. तुर्की और पड़ोसी सीरिया में 6 फरवरी को विनाशकारी भूकंप आया था, जिसमें 41,000 से अधिक लोग मारे गए थे और लाखों लोग बेघर हो गए थे. जिसके बाद से काफी बुरी स्तिथी बनी हुई है. कई देशों ने तुर्की की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. भारत पाकिस्तान के अलावा कई देशों ने तुर्की के लिए मदद भेजी है. 

Trending news