Aam Chunav 2024: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को झटका; 6 बागी विधायक BJP में हुए शामिल
Advertisement

Aam Chunav 2024: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को झटका; 6 बागी विधायक BJP में हुए शामिल

Himachal Pradesh Politics: लोकसभा इलेक्शन से पहले कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में बड़ा सियासी झटका लगा है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के 6 बागी MLAs ने शनिवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई सीनियर लीडर मौजूद रहे.

 

Aam Chunav 2024: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को झटका; 6 बागी विधायक BJP में हुए शामिल

Himachal Congress 6 Disqualified MLAs Join BJP: इलेक्शन कमीशन ने लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान कर दिया है, जिसके बाद तमाम पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लग गई हैं. लोकसभा इलेक्शन से पहले कई तरह की सियासी उथल-पुथल देखी जा रही है. चुनाव से पे पहले नेताओं की तरफ से पार्टियां बदलने का दौर जारी है. इस कड़ी में कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में बड़ा सियासी झटका लगा है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के 6 बागी MLAs ने शनिवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी के कौमी जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश बीजेपी चीफ राजीव बिन्दल और कई दूसरे लीडरों की मौजूदगी में कांग्रेस के 6 बागी विधायक सुधीर शर्मा, राजेंद्र राणा, रवि ठाकुर, इंद्रदत्त लखनपाल, देवेंद्र भुट्टो और चैतन्य शर्मा ने पार्टी हेडक्वार्टर में बीजेपी का दामन थाम लिया.

केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र
इस मौके पर मरकजी वजीर अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए इन सभी लीडरों का इस्तकबाल करते हुए कहा कि, बीजेपी न सिर्फ दुनिया की सबसे बड़ी सियासी पार्टी है, बल्कि पार्टी के लीडर और देश के पीएम  नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे मकबूल लीडर हैं. केंद्र सरकार की उपलब्धियों और गारंटी का जिक्र करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि, इन सभी लीडरों के पार्टी में शामिल होने से बीजेपी हिमाचल प्रदेश में मजीद मजबूत होगी. इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठे वादों की बुनियाद पर हिमाचल प्रदेश में हुकूमत में आई थी और राज्यसभा इलेक्शन के दौरान अवाम का गुस्सा इन 6 कांग्रेस विधायकों द्वारा बीजेपी उम्मीदवार को वोट देने के तौर पर नजर आया. बता दें कि, राज्यसभा इलेक्शन में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस एमएमए को हिमाचल प्रदेश के स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने अयोग्य करार दे दिया था.

पार्टी में नेताओं का स्वागत
उन्होंने कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं और रियासत की तरक्की में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इस मौके पर बीजेपी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह ने बीजेपी में शामिल होने वाले तमाम लीडरों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि, ये नेता कांग्रेस की पॉलिसियों से परेशान होकर और इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए हैं. उन्होंने यकीन दिलाया कि पार्टी इनके मान-सम्मान पर कोई आंच नहीं आने देगी. उन्होंने कहा कि इन लीडरान के बीजेपी ज्वाइन करने से बीजेपी जहां एक तरफ रियासत में मजबूत होगी, वहीं दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का सफाया भी हो जाएगा. 

Trending news