UP News: बहराइच में तेंदुए के हमले में बच्ची की मौत; महिला घायल, इलाके में दहशत
Advertisement

UP News: बहराइच में तेंदुए के हमले में बच्ची की मौत; महिला घायल, इलाके में दहशत

UP News: यूपी के बहराइच जिले में तेंदुओं के हमले की घटना में 6 साल की एक बच्ची की मौत हो गई. इलाके में लगातार तेंदुए के हमले से दहशत फैल गई है. 

 

UP News: बहराइच में तेंदुए के हमले में बच्ची की मौत; महिला घायल, इलाके में दहशत

UP News: यूपी के बहराइच जिले में दो अलग-अलग जगहों पर तेंदुओं के हमले की घटना में 6 साल की एक बच्ची की मौत हो गई और एक महिला घायल हो गयी. इसकी खबर फोरेस्ट अफसर ने दी. डिविजनल फोरेस्ट अफसर संजय शर्मा ने रविवार, 3 सितंबर को बताया कि खैरीघाट थाना इलाके के रायगंज गांव में इंद्रसेन सोनकर नाम के आदमी के घर उसकी 6 साल की नातिन प्रियांशी रक्षाबंधन के त्यौहार में आई थी. जहां शनिवार की शाम प्रियांशी घर के बाहर खेल रही थी तभी गन्ने के खेत से निकले तेंदुए ने बच्ची पर हमला कर दिया और उसे खींचकर बगल के खेत में ले गया. उन्होंने बताया कि गांव वालों के शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की तरफ भाग गया.लेकिन तब तक प्रियांशी की मौत हो चुकी थी. गांव वालों का कहना है कि इलाके में तेंदुए के हमले की कई घटनाएं हो चुकी हैं और दहशत से बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं.

 शर्मा ने आगे बताया कि तेंदुए के हमले में बच्ची की मौत की खबर मिलते ही फोरेस्ट टीम मौके पर भेजी गयी है. बच्ची के शव को पोस्टमार्टम करवा कर घर वालों को सौंप दिया है. और माली मदद दिलाने के लिए तैयारी की जा रही है. दूसरी वाक्यात कतर्नियाघाट वाइल्डलाइफ सेंक्चुएरी के निशानगाढ़ा रेंज के नवीनपुरवा गांव में हुई.

 गांव वालों के मुताबिक, शनिवार को शौच के लिए खेतों की तरफ जा रही इंदू देवी पर एक तेंदुए ने हमला कर दिया. जान बचाने के लिए महिला ने तेंदुए से जद्दोजहद की और फिर शोर मचाया तो उसके पति और नजदीक के लोग मौके पर पहुंचे तब जाकर तेंदुआ महिला को छोड़कर गन्ने के खेत में भाग गया.

फोरेस्ट डिपार्टमेंट के अफसरों के मुताबिक तेंदुए के हमले में घायल महिला इंदु के सिर और गले में गंभीर चोटें आई हैं. महिला का मिहींपुरवा कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में इलाज कराया जा रहा है.

कतर्नियाघाट वाइल्डलाइफ सेंक्चूएरी के डिविजनल फोरेस्ट अफसर आकाशदीप बधावन ने मटेही गांव पहुंचकर गुस्साए गांव वालों को समझा-बुझाकर शांत कराया है. बधावन ने बताया कि नवीन पुरवा गांव जंगल से सिर्फ 50 मीटर की दूरी पर है. आदमी और वाइल्डलाइफ जद्दोजहद रोकने के मद्देनजर गांव में सोलर लाइटें लगाई गई हैं. यहां पर अंधेरे में शौच इत्यादि के लिए घर से दूर खेतों में जाना जानलेवा हो सकता है.

उन्होंने कहा कि शौचालय के लिए मुतास्सिर परिवार को बजट दिया गया था लेकिन शौचालय नहीं बनवाया गया. महिला शौच के लिए अंधेरे में निकली थी तभी तेंदुए ने हमला कर दिया. मजलूम को इलाज के लिये माली मदद दी गयी है. बधावन ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए गांव के किनारे पिंजरा लगाया गया है.

Trending news