मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, अभी और पड़ेगी गलाने वाली सर्दी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2063383

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, अभी और पड़ेगी गलाने वाली सर्दी

Delhi Weather Update: दिल्ली, उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से लोगों को रहात मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने 18 जनवरी तक उत्तर भारत में सुबह के समय घने से घना कोहरा छाया रहने का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, अभी और पड़ेगी गलाने वाली सर्दी

Delhi Weather Update: दिल्ली, उत्तर भारत पर शीतलहर और घने कोहरे की मार पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत देश के कई बड़े शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. पंजाब और हरियाणा में कोहरे और ठंड वजह से कई राज्यों में रेड अलर्ट जारी है. हवा चलने की वजह से गलन और ठिठुरन बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल कुछ दिनों तक इस ठिठुरन देने वाली ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं. 18 जनवरी तक ऐसे ही ठंड बनी रहेगी. 18 जनवरी के बाद ही ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है. 

कब तक मिलेंगी कोहरे से राहत
मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा देखने को मिलेगा. वहीं, हरियाणा के हिसार में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री तक पहुंच गया है. उत्तरी मैदानी इलाकों में भी कड़ाके की ठंड और शीतलहर का प्रकोप देखने को मिलेगा. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तर राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 18 जनवरी तक कोहरे और शीतलहर चलने की संभावना है.

ठंड बनी रही लोगों के लिए मुसीबत
राजधानी दिल्ली में 100 से ज्यादा विमान समय से उड़ान नहीं भर पा रहे हैं. कुछ उड़ानें कैंसल कर दी गई हैं. एयरलाइंस ने जानकारी दी है कि खराब मौसम की वजह से उड़ान में देरी हो सकती हैं. इसके अलावा कम से कम 50 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. जिस वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है. मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश, कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्ता, मुजफ्फराबाद और उत्तराखंड में हल्की बारिश और कई इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है. दिल्ली के आस-पास इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा. शीतलहर और कोहरे से राहत मिलनी मुश्किल है. कई जगहों पर घूप निकले की संभावना है.

Trending news