ओडिशा ट्रेन हादसे का इल्जाम मुस्लिम पर मढने की साजिश, जिसे बताया मोहम्मद शरीफ वो निकला मोहंथी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1728058

ओडिशा ट्रेन हादसे का इल्जाम मुस्लिम पर मढने की साजिश, जिसे बताया मोहम्मद शरीफ वो निकला मोहंथी!

Balasore Train Accident: बालासोर हादसे ने जहां पूरे देश को झकझोर कर रख दिया, वहीं कुछ असामाजिक तत्व इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है.

ओडिशा ट्रेन हादसे का इल्जाम मुस्लिम पर मढने की साजिश, जिसे बताया मोहम्मद शरीफ वो निकला मोहंथी!

Balasore Train Accident: ओडिसा के बालासोर में हुए भयानक ट्रेन हादसे में 280 लोगों की मौत हो गई और और 900 से अधिक लोग घायल हैं. जहां इस भयानक हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है.वहीं अब इस भयानक दुर्घटना को अब सांप्रदायिक रंग देने की कोशिस की जा रही है.सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है.

द ऑल्ट के संस्थापक और फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने ट्विट कर लिखा कि बालासोर दुर्घटना के बाद से बहनागा बाजार स्टेशन मास्टर शरीफ फरार है ये झूठा और भ्रामक है.इस अधिकारी का नाम एस बी मोहंती है और वह जांच में शामिल हुआ है. और जो नीचे ट्वीट में इस्तेमाल की गई पुरानी तस्वीर बोर्रा गुहालू आंध्र प्रदेश के रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर की है.और जुबैर ने लिखा कि इस भयानक दुर्घटना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश है. 

Bharat Bhavsar नामक ट्विटर हैंडल नामक से एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि अभी तक 300 से ज्यादा को मौत की नींद सुलाने वाला और 900 से ज्यादा को गंभीर घायल करने वाला उड़ीसा का ट्रेन एक्सीडेंट जिस स्टेशन पर हुआ उसका नाम है बहानागा स्टेशन इस स्टेशन के स्टेशन मास्टर का नाम  है मोहम्मद शरीफ अहमद एक्सीडेंट की जाँच के आदेश के बाद फ़रार है. 

Balasore Train Accident: लाशें देखकर SDRF और NDRF  के कर्मियों की बिगड़ी हालत

जिसका नाम शरीफ बताया वो निकला मोहंती

जिसके बाद फैक्ट चेक करने के से पता चला कि ये बिल्कुल गलत और भ्रामक है. जिसका फोटो वायरल होर रहा है वो आंध्र प्रदेश के रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर की है.

इससे पहले भी ऐसी  घटना पर ओडिसा पुलिस ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कैसे हुई थी घटना 

ओडिसा के बालासोर से शनिवार यानी 3 जून को शाम सात बजे एक ऐसी खबर आई जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. ये घटना इतना भयानक था कि इसमें 288 लोगों की मौत हो गई और 1000 लोग लगभग घायल हैं. ये घटना कोरोमण्डल एक्सप्रेस ( Coromandel Express ) जो हावड़ा से खुली थी बीच रास्ते में ही भयानक हादसा का शिकार हो जाता है. इस घटना ने पूरे रेलवे विभाग को कठघड़े में खड़ा कर दिया. ये भयानक दुर्घटना आपस में तीन टकराने से हुई थी.  

Trending news