UN ने इसराइल पर लगाए गंभीर इल्जाम; कहा- "पूरी तरह एक नरसंहार है"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2029950

UN ने इसराइल पर लगाए गंभीर इल्जाम; कहा- "पूरी तरह एक नरसंहार है"

Israel Hamas conflict: गाजा पट्टी में 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस जंग में अब तक 21 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच UN ने इसराइल पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं.

UN ने इसराइल पर लगाए गंभीर इल्जाम; कहा- "पूरी तरह एक नरसंहार है"

Israel Hamas conflict: गाजा में पिछले 8 हफ्तो से हिंसा जारी है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, UN के अधिकारियों ने गाजा में मौजूद अस्पतालों का दौरा किया. जिसके बाद एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गाजा में इसराइल की बमबारी में कोई कमी नहीं आ रही है. उन्होंने कहा कि गाजा में मौजूद हॉस्पिटलों की हालात बहुत बुरी है और वे जरूरी समान और दवाओं की आपूर्ति के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 

जेम्मा कॉनेल ने क्या कहा?
UN की ह्यूमैनिटेरियन एजेंसी (OCHA) की जेम्मा कॉनेल ने बीबीसी को बताया कि उन्होंने 25 दिसंबर को सेंट्रल गाजा के अल-अक्सा हॉस्पिटल में जो देखा, "वह पूरी तरह एक नरसंहार है." उन्होंने आगे कहा, "कई लोग जो गंभीर रूप से घयाल हैं उनका इलाज नहीं किया जा रहा है, क्योंकि हॉस्पिटल अपनी क्षमता से कई ज्यादा मरीजों को देख रहे है." 

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन कही ये बात
जारी हिंसा के बीच इसराइली पीएम बेन्यामिन नेतन्याहू ने हाल में कहा था, "हम ये लड़ाई और तेज करेंगे और हमास के खात्मे तक ये जारी रहेगा. उनका ये बयान ऐसे वक्त में आया, जब अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा था, "इसराइल को हमले की तीव्रता को कम करनी चाहिए."

इतने लोगों की हो चुकी है मौत
हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद इसराइल ने गाजा पर हमला कर दिया. इस हमले में 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अभी भी इसराइल के हमले में कमी नहीं आ रही है. जिससे गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. गाजा में जारी हिंसा के वजह से लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news