Pakistan news: क्या इमरान खान की बीवी को जेल में दिया जा रहा है जहर? पूर्व पीएम ने लगाए बड़े इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2213014

Pakistan news: क्या इमरान खान की बीवी को जेल में दिया जा रहा है जहर? पूर्व पीएम ने लगाए बड़े इल्जाम

Imran Khan Wife Bushra: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने बड़े इल्जाम लगाए हैं. उनका कहना है कि उनकी बीवी को खाने के टॉयलेट क्लीनर मिलाकर दिया जा रहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Pakistan news: क्या इमरान खान की बीवी को जेल में दिया जा रहा है जहर? पूर्व पीएम ने लगाए बड़े इल्जाम

Imran Khan Wife Bushra: संकट में घिरे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक अदालत को बताया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को "टॉयलेट क्लीनर" मिलाकर खाना दिया जा रहा था. उन्होंने दावा किया कि भोजन के अंदर रसायनों के कारण उनके पेट में रोजाना जलन होती थी, जिससे उनकी हेल्थ बिगड़ गई.

सुनवाई के दौरान लगाया इल्जाम

पाकिस्तान में कई मामलों में दोषी ठहराए गए क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई के दौरान यह आरोप लगाया है. 

क्या बोले इमरान खान

इमरान खान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ असीम यूसुफ ने शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में बुशरा बीबी का टेस्ट कराने का सुझाव दिया था. हालांकि, उन्होंने कहा, जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) अस्पताल में टेस्ट कराने पर अड़ा हुआ है. बाद में अदालत ने इमरान खान और बुशरा बीबी की मेडिकल जांच डॉक्टर यूसुफ से करने का आदेश दिया है.

बुशरा कराना चाहती थीं टेस्ट

इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि वह सुनवाई के बाद मीडिया से कोई बात न करें. जिसपर इमरान खान ने कहा कि अधिकारियों ने मीडिया को वहां से हटा दिया है. 15 अप्रैल को, बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से उनकी पसंद के निजी अस्पताल में उनकी चिकित्सा जांच की अनुमति देने की गुजारिश की थी. वह यह पता लगाना चाहती थी कि क्या जेल अधिकारियों के जरिए उपलब्ध कराए गए भोजन के माध्यम से उसे जहर दिया जा रहा है.

बुशरा को कैसी दिक्कतें हो रही हैं

बुशरा का दावा है कि उन्हें सीने में जलन और साथ-साथ गले और मुंह में दर्द भी है. बुशरा बीबी को उनके बनिगाला आवास में हिरासत में रखा गया है, जिसे उप-जेल घोषित किया गया था. 49 साल की बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ इमरान खान के साथ अवैध शादी के मामले में भी दोषी ठहराया गया था. इस हफ्ते की शुरुआत में इमरान खान ने कहा था कि बुशरा बीबी की कैद के लिए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं.

Trending news